अन्य शहर

धारणी में गैस सिलेंडर विस्फोट, पांच घर जलकर खाक

9 लाख रुपए का नुकसान, बिजली के तार में हुआ शार्टसर्कीट

धारणी/ दि.20– धारणी के प्रभाग क्रमांक 6 स्थित डाबर क्षेत्र परिसर में घरों के उपर से गुजर रहे बिजली के तारों में शार्टसर्कीट होने की वजह से लगी आग के कारण गैस सिलेंडर में विस्फोट हुआ. पांच बकरियां झूलसकर मर गई, पांच घरों में लगी आग के कारण पांच घर जलकर खाक हो गए, जिसके कारण करीब 9 लाख रुपए का घरेलू सामान जलकर पूरी तरह से खाक हो गया. देरी से पहुंचे दमकल विभाग की टीम के खिलाफ नागरिक आक्रमक हुए थे.
जानकारी के अनुसार सबसे पहले डाबर परिसर में रहने वाले सतिश भिलावेकर के घर के उपर से गुजर रहे बिजली के तार में शार्टसर्कीट होने की वजह से सतिश के घर में आग लगी. देखते ही देखते आग ने रोैद्ररुप धारण कर लिया और आग ने किशोर दहिकर के घर को अपने आगोस में ले लिया. यह आग यही नहीं रुकी बल्कि पडोसी राजेश दहिकर उसके बाद झनकलाल दहिकर और राजेश कस्तुरे के घर को भी आग लग गई. दोपहर के वक्त आग काफी तेजी से बढने लगी. धारणी नगर पंचायत को घटना की सूचना दी गई, परंतु हमेशा की तरह कर्मचारी वक्त पर उपस्थित नहीं रहने के कारण आग तांडव करने लगी.
इस आग में सतिश भिलावेकर का घर जलकर खाक हो जाने के कारण करीब 2 लाख 50 हजार रुपए का नुकसान हुआ है. इसी तरह किशोर दहिकर की पांच बकरियां झूलसकर मर गई और घर की सामग्री जलकर खाक होने से करीब 1 लाख का नुकसान हो गया है. राजेश दहिकर को 2 लाख, झनकलाल दहिकर को 1 लाख 50 हजार और राजेश कस्तुरे को 2 लाख रुपए का नुकसान होने की जानकारी सामने आयी है. बताया जाता है कि, मोहल्ले के सभी लोग किसी विवाह समारोह में गए थे, इस वजह से केवल घर और घर की सामग्री जलकर खाक हुई है. किसी जनहानि के समाचार नहीं है. दमकल विभाग की टीम वक्त पर नहीं पहुंच पाने से परिसरवासियों ने पानी के टैंकर और जो हाथ में आया उसकी सहायता से आग पर काबु पाया. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस की टीम और विधायक राजकुमार पटेल भी मौके पर पहुंच गई थी. देरी से दमकल का वाहन पहुंचने के कारण परिसरवासियों ने आक्रमक रुप धारण कर लिया था. बता दें कि, इस परिसर में घरों के उपर से झूलते हुए बिजली के तार गुजर रहे है, जिससे आये दिन शार्टसर्किट होने के कारण यहां चिंगारियां निकलते रहती है. इस बारे में कई बार शिकायतें दी गई, मगर महावितरण कर्मचारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, जिसका खामियाजा आज भीषण आग के रुप में भुगतना पडा.

Related Articles

Back to top button