अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सोना तस्कर ने लगाई छठवीं मंजिल से छलांग

3 किलो गोल्ड मिला था

* डीआरआई की कस्टडी में पहली बार घटना
* देशभर के व्यापारियों में हडकंप
नागपुर/दि.17 – सोना तस्करी के आरोप में पकडे गये सांगली के युवक ने यहां डीआरआई के कार्यालय में छठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. जिससे डीआरआई अधिकारी सकते में आ गये हैं. उधर देशभर के स्वर्ण व्यापारियों में इस घटना से खलबली मची हुई है. मृत युवक का नाम दीपक देसाई (28, तासगांव सांगली) है. उसके परिजनों को पोस्टमार्टम के बाद रविवार शाम शव सौंप दिया गया. वे शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए सांगली रवाना हो गये है. गिट्टी खदान पुलिस ने केवल आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है. प्रकरण मेें पुलिस भी बडी गोपनीयता बरत रही है.
जानकारी के अनुसार दीपक और उसका साथी बोडखे कोलकाता से मुंबई दुरंतों ट्रेन से जा रहा था. उसके पास तीन किलो सोना था. जिसकी कीमत 2 करोड 10 लाख रुपए है. यह सोना उसे मुंबई के जवेरी बाजार में व्यापारी को देना था. इस डिलेवरी की भनक डीआरआई को लग गई. डीआरआई के पथक ने कोलकाता से ही सोना तस्करों का पीछा शुरु कर दिया था.
शनिवार तडके ट्रेन के नागपुर स्टेशन पहुंचने पर डीआरआई के दल ने दीपक देसाई और बोडखे को पकड लिया. उनके पास से सोने की छडे भी जब्त की. आरोपियों से कोलकाता और मुंबई के सराफा व्यापारियों के संबंध में पूछताछ की गई. सूत्रों ने बताया कि, शनिवार दोपहर 4.30 बजे दीपक देसाई और उसके साथी से डीआरआई के उपसंचालक के कक्ष में पूछताछ चल रही थी. इसी समय दीपक देसाई ने चकमा देकर छठवीं मंजिल स्थित केबिन की खिडकी से छलांग लगा दी.
इस प्रकरण से देशभर के सराफा कारोबारियों में हडकंप मचा है. पहली बार डीआरआई की कस्टडी में किसी आरोपी ने खुदकुशी की है.

Related Articles

Back to top button