अन्य शहरमहाराष्ट्र

जीएसटी (सुधार) विधेयक विधानसभा में मंजूर

मुंबई/दि.21- महाराष्ट्र वस्तु एवं सेवाकर अधिनियम 2017 में सुधार करने वाला महाराष्ट्र वस्तु व सेवाकर (सुधार) विधेयक 2023 यह गुरुवार को विधानसभा में मंजूर किया गया. उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने यह विधेयक विधानसभा में प्रस्तुत किया. इस विधेयक के अनुसार अब ‘एक देश एक कर प्रणाली’ इस सूत्र के अनुसार जीएसटी कानून में दुरुस्ती की गई है.
‘एक देश एक कर प्रणाली’ सूत्रानुसार यह विधेयक प्रस्तुत किया गया है. केंद्र सरकार ने कानून में सुधार किए जाने के पश्चात सभी राज्यों द्वारा संबंधित कानून में आवश्यक सुधार करना अनिवार्य होता है. जिसके अनुसार यह विधेयक प्रस्तुत किया गया है.
* खारघर दुर्घटना की जांच से विरोधक आक्रमक
खारघर के महाराष्ट्र भूषण कार्यक्रम दरमियान हुई दुर्घटना की जांच पर से विरोधकों ने गुरुवार को फिर से एक बार आक्रमक रुप धारण किया. करीबन 20 लाख लोगों को भरी धूप में बुलाकर महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित करने वाला होशियार कौन, ऐसा संतप्त प्रश्न राष्ट्रवादी कांग्रेस के जयंत पाटील ने उपस्थित किया. इस संदर्भ में सांस्कृतिक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार द्वारा दिए गए उत्तर पर समाधान न होने से विरोधकों ने सरका के विरोध में घोषणा बाजी करते हुए सभा का त्याग किया.

Related Articles

Back to top button