अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

एयरपोर्ट पर उतरते ही हाजियों का सामान चोरी

बैग की चैन के बाजू लगा हुआ थ चीरा

* देर रात दर्ज कराई गई शिकायत
नागपुर/दि.10 – लंबी और मशक्कत भरे मुबारक सफर से वतन लौटने के बाद विदर्भ के कई हाजी बैग में रखा कुछ सामान चोरी हो जाने से खासे नाराज नजर आए. हाजियों का आरोप है कि उनकी बैग की चैन बाजू चीरा मारा गया और सामान चुराया गया है. वापसी की दूसरी फ्लाइट के हाजियों को नागपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद इस घटना का पता चला. देर रात सउदी एयरलाइंस की स्थानीय प्रभारी को इस मामले की शिकायत की गई.
हाजियों की वतन वापसी का सिलसिला शनिवार से शुरू हो गया. रविवार की रात 10.20 बजे हाजियों की दूसरी फ्लाइट एसवी 5196 के लैंड होने के बाद जब हाजी अपना सामान उठा रहे थे. इस बीच कई लोगों के बैग खुलने लगे और उन्हे बैग के चेन के पास से काटे जाने का पता चला. नागपुर, चंद्रपुर, अमरावती सहित विदर्भ के करीब 26 यात्रियों के बैग से सामान चोरी होने की शिकायतें आई. चोरी किए गये सामान से बुर्के, तस्बीह, खजूर, बच्चों के खिलौने आदि चीजे थी. हज यात्रियों के मुताबिक मदीना में जब उनके सामान का वजन कर पर्ची लगाई गई तो वजन सही था. नागपुर पहुंचने के बाद किसी में 2 तो किसी में 4 किलो वजन कम निकला.
* खादिमुल हुज्जाज ने की मुआवजे की मांग
रविवार की रात तंजीम खादिमुल हुज्जाज के कार्यकर्ता भी हाजियों की सेवा के लिए पहुंचे थे. ‘अमानत की ख्यानत’ के इस मामले पर वे भी काफी नाराज हुए. हज यात्रियों की शिकायत को सउदी एयरलाइंस के कर्मचारी पहले नजरअंदाज करते रहे. लेकिन खादिमुल हुज्जाज की टीम ने कडा रूख अपनाया. इसके बाद देर रात करीब 2 बजे सउदी एयरलाइंस की स्थानीय प्रभारी के पास शिकायत दर्ज करवाई. खादिमुल हुज्जाज के जावेद अख्तर, अतीक कुरेशी, जावेद नीलू, वकार अंसारी, मो. शाहिद रंगूनवाला व इस्लाम जाफरी आदि ने मांग की है कि इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई के साथ हाजियों के नुकसान पर उन्हें मुआवजा दिया जाना चाहिए. यदि तत्काल इस पर कोई निर्णय नहीं लिया जाता तो कानूनी कार्रवाई का सहारा लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button