अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

24 को सेना व राकांपा विधायकों की अपात्रता पर सुनवाई

ऐन विधानसभा चुनाव के मुहाने पर हो सकती है बडी उठापठक

मुंबई/दि.21 – शिवसेना व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायकों की अपात्रता से संबंधित मामले की सुनवाई का आखिरकार मुहूर्त निकल आया है और इस मामले को लेकर आगामी मंगलवार 24 सितंबर को सुनवाई होने वाली है. जिसके चलते आगामी विधानसभा चुनाव के ऐन मुहाने पर इस सुनवाई पश्चात काफी बडी राजनीतिक उठापठक घटित होने की संभावना जतायी जा रही है.
बता दें कि, सर्वोच्च न्यायालय में दो दिन पहले तक अदालत के दैनिक कामकाज की सूची में यह मामला 22 अक्तूबर को सुनवाई हेतु पंजीकृत दर्शाया जा रहा था. परंतु इस मामले में विगत कई माह से कोई सुनवाई नहीं हुई है. वहीं इस बीच शरद पवार गुट वाली राकांपा द्वारा इस मामले में एक और याचिका यायर करते हुए मामले की सुनवाई को जल्द से जल्द कराये जाने का निवेदन भी किया गया. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट में दोनों पार्टियों के विधायकों की अपात्रता के मामले को लेकर आगामी 24 सितंबर को सुनवाई करना तय किया है.
ज्ञात रहे कि, शिवसेना में हुई दोफाड के बाद सीएम एकनाथ शिंदे तथा राकांपा में हुई बगावत के बाद डेप्यूटी सीएम अजीत पवार के साथ गये दोनों पार्टियों के विधायकों को अपात्र घोषित किये जाने की मांग शिवसेना उबाठा के पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे व शरद पवार गुट वाली राकांपा द्वारा उठाई गई थी. परंतु विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने दोनों ही गुटों के विधायकों को अपात्र घोषित नहीं किया. ऐसे में इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. जिस पर विगत लंबे समय से प्रलंबित थी.

Related Articles

Back to top button