अन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

डॉक्टर बनने के सपने में हाईकोर्ट की साथ

तीन विद्यार्थियों को कॉलेज का आवंटन

नागपुर/ दि. 24- बंबई उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ का द्बार खटखटाने से अन्याय के विरूध्द आवाज उठानेवाले तीन विद्याथिर्र्यों का चिकित्सक बनने का सपना पूर्ण हो सकता है. कोर्ट के आदेश पर राज्य सीईटी सेल ने तीन विद्यार्थियों को बीएएमएस प्रवेश हेतु कॉलेज का आवंटन किया. इन विद्यार्थियों में चंद्रपुर के आदित्य गिरडकर तथा गडचिरोली की प्राजक्ता निकम एवं मनुजा तुमडे हैं.
इनकी याचिका पर अदालत ने गत 31 अक्तूबर को सीईटी सेल तथा स्वास्थ्य विज्ञान विद्यापीठ कोे नोटिस जारी की थी. जिसके पश्चात सीईटी सेल ने आवश्यक कदम उठाए और आदित्य को नाशिक जिले के येवला स्थित मातोश्री आयुर्वेद महाविद्यालय, प्राजक्ता को छत्रपति संभाजी नगर जिले के पैठन के दिगांबर भानुदास लोलगे आयुर्वेद महाविद्यालय और मनुजा को शाहुवाडी जि. कोल्हापुर की प्रदीप पाटिल आयुर्वेदिक कॉलेज में दाखिल दिया है.
इन उम्मीदवारों ने गत 7 मई को हुई नीट में अच्छे अंक प्राप्त किए थे. बीएएमएस कोर्स की प्रवेश की पात्रता प्राप्त की. उन्हें गोंदिया जिले के कुडवा के आयुर्वेदिक कॉलेज में सीटे दी गई थी. किंतु तीनों उम्मीदवारों के वहां पहुंचने पर कॉलेज प्रबंधन ने कुछ कारणों से तीनों को प्रवेश नहीं दिया. जिससे उन्होंने सीईटी सेल और स्वास्थ्य विज्ञान विद्यापीठ के पास शिकायत की. उसका कोई फायदा नहीं हुआ तब एड. सोनिया गजभिये के माध्यम से कोर्ट में अर्जी दी गई थी.

Related Articles

Back to top button