अन्य शहरबुलढाणामुख्य समाचारविदर्भ

जिजाउ जयंती पर सिंदखेड राजा में उमडा अपार जनसागर

मातृतीर्थ में नतमस्तक हुए हजारों शिवप्रेमी

बुलढाणा/दि.12 – राजमाता जिजाउ की जयंती निमित्त आज शुक्रवार 12 जनवरी को मातृतीर्थ सिंदखेड राजा नगरी में बुलढाणा जिले सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों से हजारों शिवप्रेमियों का अपार जनसागर उमडा और सभी लोग लख्ाुजी राजे राजवाडा में जिजाउ जन्मस्थल पर पहुंचकर नतमस्तक हुए. जहां पर राजमाता जिजाउ की स्मृतियों का अभिवादन करने हेतु सुबह से ही लंबी-लंबी कतारे लगी हुई थी.
लखुजी जाधव के राजवाडा में जिजाउ जयंती उत्सव का समारोह बेहद पारंपारिक पद्धति से मनाया गया. जहां राजवाडे पर आकर्षक विद्युत रोशनाई करते हुए राजमाता जिजाउ के जन्मस्थल को पुष्पहारों से सजाया गया. इस समय लखुजी जाधव के वंशजों द्वारा राजमाता जिजाउ की आरती करते हुए जिजाउ वंदन किया गया. जिसके बाद राजवाडा परिसर में शानदार आतिशबाजी की गई.
राजमाता जिजाउ के जयंती दिवस पर राज्य के सहकार मंत्री व बुलढाणा के जिला पालकमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने आज सिंदखेड राजा पहुंचे और जिजामाता के जन्मस्थल पर पहुंचकर नतमस्तक होते हुए उन्होंने राजे लखुजी जाधव की प्रतिमा का अभिवादन किया. साथ ही उन्होंने कहा कि, राजमाता के विचारों पर ही महाराष्ट्र चहुंमूखी प्रगती कर रहा है. इस समय सांसद प्रतापराव जाधव, विधायक डॉ. राजेंद्र शिंगणे, नगराध्यक्ष सतीश तायडे, जिलाधीश डॉ. किरण पाटिल व उपजिलाधीश सदाशीव शेलार प्रमुख रुप से उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button