अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

29 से पुनः अनशन, भाजपा के 113 विधायक गिराएंगे

मनोज जरांगे का ऐलान

जालना/दि.29- मराठा आरक्षण आंदोलक मनोज जरांगे ने आगामी 29 सितंबर से फिर एक बार भूख हडताल करने की घोषणा करते हुए देवेन्द्र फडणवीस पर हमला जारी रखा. जरांगे ने ऐलान कर दिया कि देवेन्द्र फडणवीस के 113 विधायकों को चुनाव में धूल चटाया जाएगा. अंतरवली सराटी से आंदोलन की वर्ष पूर्ती के मौके पर जरांगे पाटील ने कह दिया कि जब तक मराठा समाज को ओबीसी प्रवर्ग से आरक्षण नहीं मिलेगा, इस बार उनकी भूख हडताल तब तक जारी रहेगी. किंतू वहां उपस्थित आंदोलकों ने जरांगे को अपना निर्णय बदलने की विनती कर और भूख हडताल का विरोध किया. समाचार में यह दावा किया गया है.
फडणवीस और दानवे पर निशाना
जरांगे ने 123 गांवो के आंदोलक समन्वयक की बैठक आहूत की थी. इस बैठक पश्चात उन्होंने उपरोक्त घोषणा कर दी. उन्होंने डीसीएम फडणवीस और पूर्व सांसद रावसाहेब दानवे की कटु आलोचना कर इन दोनों को चेतावनी दी कि वे जरांगे पाटील के रास्ते में न आए. जरांगे ने आरोप लगाया कि देवेन्द्र फडणवीस भुजबल से भी अधिक जातिवादी है. फडणवीस को हराने के लिए भाजपा के ही लोग साथ देने तैयार होने का दावा मनोज जरांगे ने किया.
कुछ भी हो अनशन होगा
मनोज जरांगे ने कहा कि उन्होंने आरक्षण मिलने तक न हटने की बात कही थी. 6 करोड मराठा को वे दोबारा एकत्र करेंगे. आरक्षण के लिए बलिदान करने वाले परिवारों को इंसाफ दिलाना उनकी जिम्मेदारी है. 29 सितंबर का अनशन होकर रहेगा. जरांगे ने कहा कि यहां बैठने नहीं दिया तो अस्पताल में जाकर अनशन करूंगा. मुंबई जाऊगा, सरकार गिराऊंगा.

Related Articles

Back to top button