अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

भाजपा में प्रवेश तो हुआ, लेकिन अभी राकांपा में हुं

विधायक एकनाथ खडसे इस समय भी विधा स्थिति में

जलगांव/दि.2 – किसी समय भाजपा में कद्दावर नेता रहे राज्य के पूर्व मंत्री व मौजूदा विधायक एकनाथ खडसे ने आगे चलकर शरद पवार के नेतृत्व पर विश्वास जताते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में प्रवेश कर लिया था. जो अब एक बार फिर भाजपा में लौट आये है तथा विगत दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में उन्होंने पार्टी प्रवेश भी कर लिया था. लेकिन एकनाथ खडसे के जन्मदिवस पर जलगांव में लगाये गये बैनर व पोस्टर पर भाजपा नेताओं की बजाय शरद पवार सहित राकांपा नेताओं के फोटो लगे दिखाई दिये. ऐसे में एकनाथ खडसे इस समय निश्चित तौर पर किस राजनीतिक दल में है, यह सवाल उपस्थित हुआ है और दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता संभ्रम में दिखाई दे रहे है.
इसी बीच विधायक एकनाथ खडसे ने अजीबो गरीब दावा करते हुए कहा कि, नड्डा के मौजूदगी के बीच उनका भाजपा में प्रवेश तो हुआ, लेकिन निचले स्तर पर विरोध होने के चलते इसकी घोषणा नहीं की गई. वहीं दूसरी ओर वे अब भी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक है और पार्टी प्रमुख शरद पवार ने उन्हें इस्तीफा देने से मना किया है. ऐसे में वे कुछ दिनों तक भाजपा की ओर से प्रतिसाद मिलने की प्रतिक्षा करेंगे और प्रतिसाद नहीं मिलने पर अपनी मूल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में ही सक्रिय हो जाएंगे.
वहीं दूसरी ओर इस मामले को लेकर भाजपा नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि, खडसे के भाजपा प्रवेश को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है. साथ ही जलगांव के भाजपा नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भी खडसे के पार्टी प्रवेश पर आपत्ति जताई है. क्योंकि भाजपा यह ‘आयाराम-गयाराम’ करने वालों की नहीं, बल्कि निष्ठावान कार्यकर्ताओं की पार्टी है और खडसे के बिना भी उत्तर महाराष्ट्र में भाजपा की स्थिति संगठनात्मक रुप से बेहद मजबूत है.

Related Articles

Back to top button