अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मैं खुद नहीं भागा था, मुझे पुणे पुलिस ने भगाया था

ड्रग माफिया ललित पाटिल ने किया सनसनीखेज दावा

* ड्रग्स के धंधे में कई बडे नाम शामिल रहने की बात भी कही
* 15 दिन से फरार ललित पाटिल चेन्नई में चढा पुलिस के हत्थे
* मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, 10 पथक लगे थे तलाश में
मुंबई /दि.18- विगत 2 अक्तूबर को पुणे के ससुन अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती रहते समय पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाने वाले ललित पाटिल नामक कुख्यात ड्रग तस्कर को आखिरकार 15 दिनों की तलाश के बाद मुंबई पुलिस ने चेन्नई से गिरफ्तार किया. जिसे तुरंत ही मुंबई लाया गया. जहां पर ललित पाटिल को अस्पताल ले जाकर उसका मेडिकल कराया गया और अदालत के समक्ष पेश किया गया. जहां से उसे सोमवार तक पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का आदेश जारी हुआ. मुंबई पुलिस मुख्यालय से अस्पताल व अदालत ले जाए जाते समय ललित पाटिल ने मीडिया के कैमरे देखते ही मीडिया कर्मियों के साथ बात करने का प्रयास किया. जिसमें उसने जोर-जोर से चिल्लाकर कहा कि, वह ससुन अस्पताल से खुद नहीं भागा था, बल्कि खुद पुणे पुलिस के कुछ लोगों ने उसे वहां से भगा दिया था. साथ ही उसने यह दावा भी किया कि, ड्रग्ज के धंधे में वह अकेला शामिल नहीं है, बल्कि इसमें कई बडे-बडे लोगों का हाथ है. जिनके नामों का खुलासा वह बहुत जल्द मीडिया के सामने करेगा.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अदालत में पेशी के दौरान भी ललित पाटिल ने जज के समक्ष इन्हीं बातों को दोहराया तथा अपनी जान को पुणे पुलिस से खतरा भी बताया. वहीं दूसरी ओर ललित पाटिल के माता-पिता ने पुणे में मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि, पुणे पुलिस सहित कुछ राजनेताओं द्बारा ललित पाटिल का एनकाउंटर किए जाने की बात कहीं जा रही है. यह पूरी तरह से गलत है. उनके बेटे ने जो कुछ भी गलत काम किया है. उसे उसकी कानून के मुताबिक सजा मिलनी चाहिए. परंतु कुछ बडे लोगों को बचाने के लिए उनके बेटे का एनकाउंटर नहीं किया जाना चाहिए. क्योंकि ललित पाटिल पर उसकी पत्नी व दो बेटों सहित बुढे मां-बाप भी परिवार के तौर पर आश्रित है.
उधर दूसरी ओर इस मामले को लेकर अब विपक्ष ने सरकार पर हमलावर होते हुए कैबिनेट में मंत्री रहने वाले दादा भुसे व शंभूराज देसाई पर निशाना साधना शुरु कर दिया है. जिसके तहत राकांपा नेता एकनाथ खडसे व शिवसेना उबाठा की नेत्री सुषमा अंधारे ने भुसे व देसाई सहित ललित पाटिल की नार्को टेस्ट करने की मांग उठाई है.

Related Articles

Back to top button