अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आदित्य ठाकरे नहीं मैं तय करुंगा सरकार का भविष्य

विस अध्यक्ष राहुल नार्वेकर का कथन

* सरकार गिरने के दांवों को बताया बेतुका
सिंधुदुर्ग /दि.27- दल-बदल हुआ है अथवा नहीं तथा सरकार गिरेगी अथवा रहेगी यह निर्णय आदित्य ठाकरे को नहीं लेना है. बल्कि ऐसा निर्णय विधानसभा अध्यक्ष को लेना होता है और मैं विधानसभा अध्यक्ष रहने के नाते सभी नियमों तथा संविधान की 10 वीं अनुसूची के अनुसार प्रावधानों का पालन कर अपात्रता का निर्णय लूंगा. साथ ही यदि कहीं पर भी दल-बदल प्रतिबंधक कानून का उल्लंघन हुआ होगा, तो उसके संदर्भ में उचित कार्रवाई भी करुंगा. इस आशय का प्रतिपादन विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर द्वारा किया गया.
इसके साथ ही यहां पर मीडिया के साथ बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा कि, किसी नेता की भविष्यवाणी पर सरकार का रहना या गिरना तय नहीं होता. बल्कि यह सदन में साबित किए जाने वाले बहुमत पर आधारित होता है. राज्य की मौजूदा सरकार संविधान के प्रावधानानुसार अस्तित्व में आयी है और सरकार ने अपना बहुमत भी साबित किया है. ऐसे में किसी नेता द्वारा सरकार के गिरने को लेकर भविष्यवाणी करना यह संवैधानिक प्रावधानों के खिलाफ है.
उल्लेखनीय है कि, ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे ने विगत दिनों ही राज्य सरकार के गिर जाने को लेकर भविष्यवाणी की थी. जिसके बारे में पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने उपरोक्त प्रतिपादन किया.

Related Articles

Back to top button