अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

संंधि का सोना करूंगी – सुनेत्रा पवार

केन्द्र में राज्यमंत्री पद की चर्चा

पुणे / दि. 15- राकांपा अजीत पवार गुट की नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य डीसीएम अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने केंद्र की मोदी सरकार में राज्य मंत्री बनाए जाने पर संधि का सोना करने की बात कही हैं. उच्च सदन हेतु निर्वाचित होने के बाद पत्रकार परिषद को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी का बडप्पन होगा. उन्हें मुझसे काफी अपेक्षाएं है. मुझे अवसर मिला तो निश्चित ही कुछ बेहतर करने का प्र्रयत्न रहेगा.
उल्लेखनीय है कि सुनेत्रा पवार को प्रफुल्ल पटेल द्बारा रिक्त की गई राज्य सभा सीट पर शेष कार्यकाल के लिए अविरोध चुन लिया गया है. वे हाल ही में लोकसभा चुनाव में बारामती से ननदबाई सुप्रिया सुले के हाथों पराजित हो गई थी. ऐसे में पुणे से पार्टी के पदाधिकारियों ने प्रस्ताव पारित कर सुनेत्रा पवार को राज्य सभा सदस्य बनाने की मांग उठाई थी. केंद्र में भाजपा की सहयोगी रहने से राकांपा अजीत पवार गट को शिंदे शिवसेना गट के समान एक राज्य मंत्री पद मिलनेवाला है. उसके लिए भी सुनेत्रा पवार का नाम आगे किया जा रहा है.
बारामती से हुई पराजय को स्वीकार कर उसका विश्लेषण और आत्म परीक्षण करने की बात भी उन्होंने कही. अगले चुनाव में उन खामियों को दूर करने की कोशिश रहेगी. बारामती में योगेंद्र पवार को खडा किया जा रहा है, इस पर सुुनेत्रा पवार ने कहा कि राजकारण में प्रत्येक की इच्छा होती है. उन्हें इस पर कोई आपत्ति नहीं है. लोकशाही में प्रत्येक के अलग-अलग विचार रह सकते है. गुुंडे गजा मारने से सांसद नीलेश लंके की भेंट के बारे में सुनेत्रा पवार ने कहा कि लंके को अच्छी तरह पता था कि वह कौन है. फिर भी उनसे जाकर भेंट की.

Related Articles

Back to top button