अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अजीत पवार गुट की हुई महत्वपूर्ण बैठक

सीटों के बंटवारे को लेकर फैसला होने की उम्मीद

* पवार सहित पटेल व तटकरे भी बैठक में हाजिर
मुंबई/दि. 3 – आगामी विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा करने हेतु डिप्टी सीएम अजीत पवार के नेतृत्ववाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष व सांसद प्रफुल पटेल के निवासस्थान पर बुलाई गई है. जिसमें महायुति के तहत राकांपा के हिस्से में आनेवाली सीटों को लेकर चर्चा करने के साथ ही कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए जा सकते है, ऐसी जानकारी सूत्रों के जरिए सामने आई है. इस बैठक में पार्टी के अध्यक्ष व डिप्टी सीएम अजीत पवार, कार्यकारी अध्यक्ष व सांसद प्रफुल पटेल तथा प्रदेशाध्यक्ष सुनील तटकरे भी
बता दे कि, अजीत पवार गुटवाली राकांपा को महायुति में 50 सीटे मिलने की संभावना जताई जा रही है. परंतु अपने पास 60 विधायक रहने की बात कहनेवाले अजीत पवार गुट द्वारा 60 से 80 सीटे खुद को मिलने का दावा महायुति में किया जा रहा है. विशेष उल्लेखनीय है कि, भाजपा व शिंदे गुटवाली शिवसेना के साथ महायुति में शामिल होने के बाद अजीत पवार गुटवाली राकांपा को विगत लोकसभा चुनाव में कोई खास सफलता नहीं मिली. ऐसे में अजीत पवार गुट के लिए आगामी विधानसभा चुनाव को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. वहीं दूसरी ओर भाजपा के कई नेताओं व पदाधिकारियों द्वारा आगामी चुनाव में अजीत पवार गुटवाली राकांपा के साथ गठबंधन नहीं करने की बात कही जा रही है. इसे लेकर भी राज्य की राजनीति में अच्छी-खासी चर्चाएं चल रही है. ऐसे में अजीत पवार द्वारा इस विषय को लेकर क्या भूमिका अपनाई जाती है. इस ओर भी सभी का ध्यान लगा हुआ है.
उल्लेखनीय है कि, महायुति के तहत सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा करने हेतु मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजीत पवार के बीच इससे पहले अंतर्गत बैठके हो चुकी है. वहीं अब तक हुई अंतर्गत बैठकों में की गई चर्चाओं को लेकर अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की स्वतंत्र बैठक आयोजित की गई है. जिसकी ओर सभी का ध्यान लगा हुआ है.

Related Articles

Back to top button