अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

राज्य में रोके नहीं रुक रही यौन उत्पीडन की घटनाएं

जगह-जगह से हैवानियत की भयावह खबरे आ रही सामने

मुंबई /दि. 27- बदलापुर, कोल्हापुर, पुणे व अकोला जिलो में शालेय छात्राओं के साथ हुए यौन शोषण के मामलो को लेकर अभी हंगामा थमा ही नहीं था कि, अब राज्य के अन्य इलाको से भी छोटी बच्चियों से लेकर बुजुर्ग महिलाओं के साथ यौन उत्पीडन होने की खबरे सामने आ रही है. जिसमें से कुछ खबरो को बेहद भयावह एवं हैवानियत भरे मामले कहा जा सकता है. ऐसी खबरो के चलते जहां एक ओर समाजमन बुरी तरह से विचलित है. वहीं दूसरी ओर राज्य में महिलाओं व युवतियों की सुरक्षा को लेकर सवालियां निशान उठाए जा रहे है.
* रत्नागिरी में ट्रेनी नर्स के साथ रेप, आरोपी ऑटो रिक्शा चालक फरार
रत्नागिरी में भी एक ट्रेनी नर्स के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आ रहा है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी एक रिक्शा चालक है. उसने नर्स को नशीला पदार्थ मिलाया हुआ पानी पिलाया, जिसके बाद वारदात को अंजाम दिया. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. जानकारी के मुताबिक, लड़की ने अपने घर जाने के लिए ऑटो लिया था और ऑटो चालक ने उस लड़की को पानी में कोई नशीला पदार्थ मिलाकर दिया, जिसके कारण वह बेहोश हो गई. उसके बाद आरोपी रिक्शा चालक महिला को एक सुनसान जगह ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया. लड़की ने होश में आने के बाद इसकी सूचना अपने परिवार को दी जिसके बाद पुलिस स्टेशन में लड़की की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है.इस घटना की जानकारी मिलने के बाद कल रात कुछ लोगों ने रास्ता रोको आंदोलन करते हुए इस घटना को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन किया. फिलहाल पुलिस सीसीटीवी के माध्यम से आरोपी की तलाश कर रही है और पीड़ित लड़की को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
* लातूर में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला से रेप के बाद गला घोंटकर हत्या
– लाश के साथ दो दिनों तक रहा आरोपी
महाराष्ट्र के लातूर में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला से रेप के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने हत्या के बाद तीन दिन तक बुजुर्ग के शव को घर में ही रखा था. इतना ही नहीं आरोपी शख्स दो दिनों तक लाश के साथ ही रहा. पड़ोसियों के सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
बताया जाता है कि गांव में 70 साल की बुजुर्ग महिला अपने बेटे के साथ रहती थी. महिला गांव के लोगों के घरों में जाकर काम कर अपना घर चलाती थी. लेकिन 23 अगस्त के दिन सुबह 8 बजे बाहर काम पर जाने के बाद वो रात को वापस अपने घर नहीं लौटी. जिसके बाद बुजुर्ग महिला के रिश्तेदारों ने दूसरे और तीसरे दिन भी उसे ढूंढा लेकिन वो कहीं पर भी नहीं मिली. वहीं, 26 अगस्त सोमवार के दिन सुबह भेटा इस गांव के एक घर में एक बुजुर्ग महिला का शव मिला. जिसके बाद महिला के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए 35 वर्षीय मंसूर सादिक होगाड़े को गिरफ्तार कर लिया. मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
* बुजुर्ग ने 10 साल की बच्ची से किया रेप
– स्कूल में ’गुड टच, बैड टच’ सेशन के बाद मासूम ने सुनाई आपबीती
महाराष्ट्र के पुणे में एक बुजुर्ग को 10 साल की बच्ची से रेप के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बच्ची ने रेप के बारे में स्कूल में उस वक्त बताया जब वहां गुड टच और बैड टच को लेकर बच्चों को सेशन चल रहा था. वहां के अधिकारियों ने उसके माता-पिता को सूचित किया, जिन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. रेप की इस वारदात को लेकर पुणे पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि एक बुजुर्ग नागरिक को 10 साल की लड़की के साथ रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक कुछ दिन पहले, 67 साल के आरोपी बुजुर्ग ने लड़की को तब रोका था जब वह स्कूल जा रही थी, उसे चॉकलेट का प्रलोभन दिया और करीब आने की कोशिश की, शुक्रवार को जब वह स्कूल से लौट रही थी तो आरोपी उसे अपने घर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया. यह घटना पुणे के बाहरी इलाके में एक गांव में हुई है. पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है.
* दुकानदार ने नाबालिग लड़की को किया प्रेग्नेंट, पुलिस ने दबोचा
चंद्रपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पान के ठेले से खाए गए खर्रे (गुटखा) की उधारी न चुकाने पर पान ठेला चलाने वाले ने नाबालिग लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया और उसे प्रेग्नेंट कर दिया. पुलिस ने आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है. मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने पानठेला चलाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है. मामला दुर्गापुर पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले नए सिनाला गांव का है. नाबालिक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी दुकानदार की उम्र 50 साल है.

Related Articles

Back to top button