अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

नागपुर एमआयडीसी में स्याही कंपनी को आग

बाल- बाल बचे लोग, लाखों का नुकसान

नागपुर/ दि. 23- भीषण गर्मी के दौर में गुरूवार सबेरे हिंगना एमआयडीसी स्थित वर्षा प्रिंटींग कंपनी में भयंकर आग लगी. जिसके कारण लाखों रूपए का नुकसान होने का प्राथमिक अनुमान है. तथापि कुछ लोग आग से बाल- बाल बच जाने का भी समाचार है. जानकारी के अनुसार कंपनी में रसायन होने से आग का भडका उठा. दमकल की 6 गाडियां मौके पर पहुंची. दो घंटे की मेहनत बाद आग पर नियंत्रण पाया जा सका.
महेंद्र एंड महेंद्र कंपनी के पीछे स्थित वर्षा स्याही उत्पादक कंपनी है. सुबह 7 बजे धुआं निकलते देख सुरक्षा गार्ड ने तत्काल दमकल को खबर की. परिसर के लोगों ने भी आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए थे. एमआयडीसी की दो दमकलें घटनास्थल पहुंंचने के बाद सिविल और त्रिमूर्ति नगर से तीन गाडियां रवाना की गई. आग फैलने से रोकने के लिए पानी की बौछार मारी गई.
केमिकल्स होने से लपटे रह रह कर उठ रही थी. इसके कारण पासपडोस के लोगों और दमकल कर्मचारियों को भी बडी परेशानी हुई. बुधवार को कंपनी में छुट्टी थी. आज सुबह 9.30 बजे काम पुन: शुरू होना था. कंपनी में 50 लोग काम करते है. जिससे कहा जा रहा है कि एक बडा अनर्थ टल गया.
मनपा का दस्ता कंपनी की जांच करेगाा कि वहां अग्नि सुरक्षा के यंत्र है या नहीं. गत 6 माह में यहां एमआयडीसी में आगजनी की छोटी बडी अनेक घटनाएं हो चुकी है. कंपनियों में अग्नि सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने की बात सामने आयी है.

Related Articles

Back to top button