अन्य शहर

दर्यापुर के वैभव मंगल कार्यालय में हुई दुर्घटना की जांच करे

प्रहार जनशक्ति पक्ष की जिलाधिकारी से मांग

अमरावती/ दि.2– कल बुधवार के दिन अचानक चक्रावाती हवा के कारण दर्यापुर के वैभव मंगल कार्यालय का टीन शेड उड गया. इमारत भी ढह गई. जिसके कारण विवाह समारोह में शामिल हुए 50 से 60 लोग व छोटे बच्चे भी गंभीर रुप से घायल हुए. यह मंगल कार्यालय पहले वेअर हाउस था. इस मामले की जांच की जाए, ऐसी मांग को लेकर प्रहार जनशक्ति पक्ष ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा.
सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि, विशेष बात यह है कि, शासन की ओर से इस मंगल कार्यालय में 2019 में विधानसभा चुनाव की मतगणना प्रक्रिया पूरी की गई थी. यह इमारत पुलिस प्रशासन व महसूलस के तहसीलदार के अधिन है. उनकी मिलीभगत होने के कारण इस मंगल कार्यालय को अनुमति दी गई है. इसमें शासन ने की लापरवाही के कारण मंगल कार्यालय के मालिक को लाभ दिया गया. वेअर हाउस का मंगल कार्यालय के लिए उपयोग कर वे लोगों को नुकसान हुआ है. ऐसी इससे बडी घटना भविष्य होगी, इसलिए महसूल प्रशासन, पुलिस अधिकारी ने की लापरवाही और गैर तरीके से दिये गए मंगल कार्यालय की जांच कर भविष्य होने वाला बडा अनर्थ टाले.
कल 1 जून को हुई दुर्घटना में ग्रामवासियों को शासन की ओर से तत्काल दवा, उपचार का खर्च और नुकसान भरपाई दी जाए, इसके साथ ही संबंधित मंगल कार्यालय के मालिक, महसूल के प्रशासकीय अधिकारी व पुलिस अधिकारी के खिलाफ उन्होंने की लापरवाही के कारण पद का दुरुपयोग कर दी गई अनुमति के लिए जिम्मेदार मानकर उनके खिलाफ फौजदारी कार्रवाई की जाए, ऐसा न करने पर तीव्र आंदोलन छेडा जाएगा, ऐसी मांग करते समय प्रहार के डॉ. दिनेश म्हाला, प्रवीण कासारकर, आकाश घटाले, महेश कुरटकर, चेतन गोरेकर, तेजश गणेशपुरे समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button