अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

मैंने काफी जहर पचाया

देवेन्द्र फडणवीस का कहना

* राजनीति में रखना पडता संयम
नागपुर/दि.31- प्रदेश के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में पूछे गए अनेकानेक कठिन प्रश्नों के शानदार जवाब देकर दर्शकों का दिल जीत लिया. फडणवीस दो टूक ने कहा कि उनके पास कोई धंधा नहीं हैं. निवेश नहीं हैं. राजनीति में लोगों को अपने निवेश और धंधे की चिंता रहती हैं. हर वक्त उसे बचाने का उनका प्रयास रहता हैं. मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं हैं. जिस दिन लोग घर भेजेंगे, चुपचाप घर चला जाऊंगा.
आरोपों का स्तर गिरा
फडणवीस ने कहा कि प्रदेश में राजनीतिक टीका टिप्पणी का स्तर लगातार गिर रहा है. फिर भी उनकी जहर पचाने की क्षमता और आदत है. पिछले दो वर्षो से तो वे अनेक अवसरो पर ऐसी स्थिती से दो चार हो चुके हैं. इंटरव्यू में फडणवीस ने कहा कि जब राजनीति में आया था तब एक ही बात सीख ली थी कि राजकारण में आपके पास संयम होना चाहिए. अपशब्द सुनने की आदत होनी चाहिए. जहर पचाते आना चाहिए.
पद भोगने नहीं आया
फडणवीस ने कहा कि वे राजनीति में भोग के लिए नहीं बल्कि सेवा के लिए आए हैं. गत 25 वर्षो से महाराष्ट्र विधानसभा का सदस्य हूं. कोई शाला नहीं शुरू की. कॉलेज नहीं खोली. चीनी मिल नहीं शुरू की. मेरे पास सूतगिरणी भी नहीं हैं. कोई व्यक्तिगत साम्राज्य भी नहीं हैं. जनता की सेवा करने का प्रयत्न हैं. मेरे कोई धंधे नहीं हैं. कई लोगों के राजकारण उनके धंधो पर टिके होने की टिप्पणी भी फडणवीस ने की.
मनुष्य हूं, गुस्सा आता है
फडणवीस ने कहा कि कई लोग ऐसे है जिनका राजनीति के कारण धंधा टिकता हैं. मेरे साथ ऐसा नहीं हैं. जिस दिन लोग घर की राह दिखाएगें, चुपचाप घर चला जाऊगा. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वे भी मनुष्य है, उन्हें भी कभी कभी क्रोध आ जाता हैं. फिर भी वे जहर पचाकर आगे बढ जाते हैं.

 

Related Articles

Back to top button