अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जयदीप आपटे को 6 दिन का पीसीआर

मालवन मामले में मुख्य आरोपी है आपटे

सिंधुदुर्ग/दि.5 – सिंधुदुर्ग के मालवन में राजकोट किले पर विगत दिनों करीब 8 माह पहले ही स्थापित किया गया छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला ढहकर गिर गया था. जिसे लेकर पूरे राज्य में अच्छा खासा हंगामा हुआ. वहीं इस घटना के बाद पुतले का शिल्पकार रहने वाला जयदीप आपटे फरार हो गया था. जिसे करीब 11 दिन बाद पकडने में पुलिस को सफलता मिली. पश्चात आज दोपहर जयदीप आपटे को मालवन की अदालत में पेश किया गया. जहां से अदालत ने जयदीप आपटे को 6 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का आदेश जारी किया है.
बता दें कि, विगत 26 अगस्त को राजकोट किले में 8 माह पहले ही स्थापित किया गया छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला ढह गया था. जिसके बाद पुतले का निर्माण करने वाला जयदीप आपटे नामक शिल्पकार फरार हो गया था. इसके बाद पुलिस ने जयदीप आपटे के खिलाफ लुकआउट नोटीस जारी की थी. साथ ही मालवन पुलिस, थाने पुलिस व कल्याण ग्रामीण पुलिस के पांच पथक आपटे की खोज में लगे थे. परंतु जयदीप आपटे पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था. लेकिन बुधवार 4 सितंबर को जयदीप आपटे पुलिस की नजर से बचते बचाते चोरी-छीपे तरीके से अपनी पत्नी व मां से मुलाकात करने हेतु पहुंचा. उसी समय पुलिस ने उसे पकड लिया और 6 दिन की पुलिस कस्टडी के बाद उसे मालवन पुलिस के हवाले किया. पश्चात मालवन पुलिस ने उसे मालवन की अदालत के समक्ष पेश किया. जहां पर दोनों पक्षों का युक्तिवाद सुनने के बाद अदालत ने जयदीप आपटे को 10 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश जारी किया.
वहीं इस मामले में आरोपी रहने वाले निर्माणकार्य सलाहकार चेतन पाटिल की पुलिस कस्टडी आज खत्म हो रही थी, तो उसे भी अदालत में पेश किया गया. जिसके पीसीआर की अवधि को बढाकर अदालत ने 10 सितंबर कर दिया है.

Related Articles

Back to top button