अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

जरांगे का सरकार पर रोष कायम, मृत्यु की खबर पर कहा

सत्ताधीश चाहते हैं मेरी मौत

जालना/दि.18 – मराठा आरक्षण आंदोलक मनोज जरांगे पाटिल ने राज्य शासन को एक बार फिर मराठा विरोधी बताते हुए आरोप लगाया कि, सत्ताधीश चाहते हैं कि, हत्या या अपघात, किसी भी तरह उनकी मौत हो जाये. उनकी मृत्यु की खबरों के बारे में पूछे जाने पर मनोज जरांगे ने उपरोक्त जवाब दिया. यहां अस्पताल में मीडिया से बातचीत में जरांगे ने छगन भुजबल सहित अनेक ओबीसी नेताओं पर गंभीर आरोप किये. उन्होंने दोहराया कि, मराठा समाज के लिए वे ओबीसी कोटे से ही आरक्षण सुविधा मान्य करेंगे. सरकार को उन्होंने 13 जुलाई तक वक्त दे रखा है. जरांगे ओबीसी आंदोलकों से मिलने वाली पंकजा मुंडे और अन्य नेताओं की आलोचना भी की.
उल्लेखनीय है कि, मनोज जरांगे मराठा आरक्षण के वास्ते कई बार भूख हडताल कर चुके हैं. लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने पिछले दिनों फिर आंतरवाली सराटी में अनशन किया था. उनका अनशन सरकारी प्रतिनिधि शंभूराजे देसाई ने आश्वासन देकर रुकवाया.
* मतभेद छोडकर एक होंगे मराठा
जरांगे ने ओबीसी नेताओं द्वारा शुरु किया गया अनशन आंदोलन का विषय उठाने पर कहा कि, ओबीसी को आरक्षण है. फिर भी वे लड रहे है. हमें तो आरक्षण नहीं है, हमने कितना लडना चाहिए. जरांगे ने कहा कि, जिन्हें आरक्षण सुविधा नहीं है, उन्हें तो 4 गुना लडना पडेगा. हम संघर्ष के लिए तैयार है. मराठा सभी एक होंगे. आरक्षण के लिए संघर्ष करेंगे. फिर वह किसान हो, रिक्षा वाला हो, माथाडी कामगार हो सभी एक होंगे. जरांगे ने ओबीसी से ही आरक्षण लेने का पुनरुच्चार किया.
* मैं डरता नहीं, सामने आये
उनकी मृत्यु की खबरे बार-बार उडाई जा रही है. इस बारे में भी जरांगे ने कहा कि, सरकार, पुलिस सभी मराठा के खिलाफ है. सरकार और पुलिस को लगता है कि, मेरा एक्सीडेंट हो जाये, घात-पात हो जाये. मै डरता नहीं हूं. सामने आये तो मुकाबला करुंगा.
* भुजबल पर उखडे
मनोज जरांगे ने मंत्री छगन भुजबल पर भी आरोप-प्रत्यारोप किये. उन्होंने छगन भुजबल पर आरोप लगाया कि, उनका जीवन आरक्षण छीनने में ही गया. जरांगे ने पंकजा मुंडे, धनंजय मुंडे की ओबीसी आरक्षण हेतु आंदोलन कर रहे लक्ष्मण हाके से मुलाकात करने के लिए आलोचना की.

Related Articles

Back to top button