अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नौकरी के लिए मंत्रालय से छलांग

पहली मंजिल पर लगी जाली पर कूदा युवक

* बाल-बाल बची जान, पुलिस ने लिया हिरासत में
मुंबई /दि.27- अपनी विभिन्न मांगों के लिए मंत्रालय में लगी सुरक्षा जाली पर कूदने का प्रमाण दिनोंदिन बढता जा रहा है. गत रोज दोपहर सवा 3 बजे के आसपास मंत्रालय की उपरी मंजिल से रणजीत आव्हाड नामक युवक ने जोरदार नारेबाजी करते हुए मंत्रालय की पहली मंजिल पर लगी सुरक्षा जाली पर छलांग लगाई. यह देखकर मंत्रालय की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस कर्मियों में अच्छा खासा हडकंप मच गया. पश्चात इस युवक को कब्जे में लेकर नरीमन प्वॉईंट पुलिस के हवाले किया गया.
पूरे मामले को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक रणजीत आव्हाड नामक यह युवक नगर जिले की पातर्डी तहसील अंतर्गत जांभली गांव का रहने वाला है. जिसकी पुश्तैनी जमीन को पाझर तालाब के लिए राज्य सरकार ने वर्ष 1975 में संपादीत किया था. परंतु इसके बदले उसके परिवार के किसी सदस्यों को कोई नौकरी नहीं मिली. ऐसे में आव्हाड परिवार द्बारा अपने किसी सदस्य को नौकरी मिलने हेतु विगत कई वर्षों से प्रयास किए जा रहे है. वहीं रणजीत आव्हाड इस समय ठेका पद्धति पर शिक्षक के रुप में काम कर रहा है. ऐसे में खुद को प्रकल्पग्रस्त बताते हुए सरकारी नौकरी मिलने हेतु तथा ठेका नियुक्त शिक्षक भर्ती बंद करने हेतु इस युवक ने मंत्रालय पहुंचकर यह आंदोलन किया.

* विपक्ष ने की सरकार की आलोचना
इस घटना के सामने आते ही कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने एक्स (पहले ट्विटर) के जरिए पोस्ट शेअर करते हुए महाराष्ट्र सरकार की जमकर आलोचना की है. जिसके तहत उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र सरकार का मुख्यालय रहने वाला मंत्रालय अब अन्यायग्रस्तों की आत्महत्या के लिए कुख्यात होता जा रहा है. सरकार की नीतियों से त्रस्त होकर अब तक कई लोग मंत्रालय की इमारत से नीचे छलांग लगा चुके है. परंतु सरकार लोगों की समस्या को हल करने की बजाय मंत्रालय में केवल सुरक्षा जाली लगाकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर रही है.

Related Articles

Back to top button