अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कल आधे दिन का रखो कडा बंद

पत्रवार्ता में उद्धव ठाकरे ने किया आवाहन

* विकृति के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करने कहा
* मुंबई में लोकल व बस सेवा भी बंद रखने की बात कही
मुंबई/दि.23 – महाविकास आघाडी द्वारा कल शनिवार 24 अगस्त को किया गया महाराष्ट्र बंद का आवाहन कोई राजनीतिक आंदोलन नहीं है, बल्कि यह विकृत मानसिकता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन है. जिसमें सभी तरह के भेद को भुलाकर हर किसी ने शामिल होना चाहिए. इस आशय का प्रतिपादन करने के साथ ही शिवसेना उबाठा के पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सभी महाराष्ट्रवासियों से कल दोपहर 2 बजे तक आधे दिन कडा बंद रखने का आवाहन किया. साथ ही मुंबई में लोकल व बस सेवा को भी बंद रखे जाने की बात कही.
इस पत्रवार्ता में उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट किया कि, पर्व एवं त्यौहारों के समय को देखते हुए उन्होंने आधे दिन का ही बंद रखने का निर्णय लिया है. साथ ही बंद के दौरान अत्यावश्यक सेवाओं को जारी रहने दिया जाएगा. इसके अलावा उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि, बंद के दौरान सरकार व सत्ताधारी दल ने कोई आतताई हरकत नहीं करनी चाहिए और पुलिस बल का दुरुपयोग भी नहीं करना चाहिए. अन्यथा दो माह के भीतर सत्ताधारी दल को राज्य की जनता अपनी ताकत जरुर दिखा देगी. इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने यह मांग भी उठाई कि, बदलापुर मामले में आंदोलकों के खिलाफ दर्ज अपराध पीछे लिये जाने चाहिए. अन्यथा इसके लिए भी हमें सडक पर उतरकर आंदोलन करना पडेगा. साथ ही उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि, वे लाडली बहन योजना के खिलाफ नहीं है, लेकिन लाडली बहनों की सुरक्षा भी चाहते है.
उद्धव ठाकरे के मुताबिक महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों से आ रही खबरों को देखते व सुनते हुए अब अभिभावकों में स्कूल जाने वाले अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर भी भय का माहौल है. ऐसे में विकृत मानसिकता वाले लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई होनी तथा राज्य में निर्भय वातावरण बनाने हेतु कल महाराष्ट्र बंद का सफल होना बेहद जरुरी है.

Related Articles

Back to top button