अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

किसान आघाडी की बच्चू की तैयारी

9 अगस्त को संभाजी नगर में ऐलान

* विधायक कडू बोले- अभी सभी पर्याय खुले
नागपुर/दि.26 – शीघ्र होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए विधायक बच्चू कडू तीसरे मोर्चे के गठन का प्रयास कर रहे हैं. यह जानकारी उन्होंने स्वयं यहां गुरुवार को मीडिया से बातचीत में दी. यह भी बताया कि, किसान, खेतीहर मजदूरों, मेहनतकश लोगों की यह आघाडी रहेगी. इसकी घोषणा आगामी 9 अगस्त को संभाजी नगर में अगस्त क्रांति दिवस उपलक्ष्य आयोजित महामोर्चे में हो सकती है. प्रहार जनशक्ति पार्टी के सर्वेसर्वा बच्चू कडू और स्वाभिमान शेतकरी पार्टी से निकले गये रविकांत तुपकर पहले भी प्रदेश में तीसरी आघाडी के बारे में संकेत दे चुके हैं.
* हमारे सभी पर्याय खुले
बच्चू कडू ने कहा कि, महायुति के साथ रहना अथवा विधानसभा में महाविकास आघाडी का सहयोग करना, इस बात के पर्याय खुले है. तीसरी आघाडी के लिए नया दल नहीं बनाएंगे. रविकांत तुपकर के साथ किसानों को साथ लेकर काम करेंगे. कडू ने कहा कि, वे दिव्यांग और किसानों के लिए काम कर रहे हैं. कडू प्रदेश मेें दिव्यांग विभाग के अध्यक्ष हैं. उन्हें राज्य मंत्री दर्जा हासिल है.
* शेट्टी से नहीं हुई चर्चा
बच्चू कडू ने स्पष्ट कर दिया कि, पूर्व सांसद राजू शेट्टी से उनकी इस बारे में बातचीत नहीं हुई है. शेट्टी और तुपकर से संपर्क कर चर्चा होगी. किसानों के लिए सभी नेताओं को एक मंच पर लाने का विचार और प्रयास है. कडू ने प्रश्न के उत्तर में कहा कि, तुपकर पर शेट्टी द्वारा की गई कार्रवाई उनका व्यक्तिगत विषय है. किसानों के लिए वे फिर भी सभी को एक मंच पर लाने के हिमायती और प्रयासरत है.
* महाराष्ट्र क्रांतिकारी आघाडी
उधर रविकांत तुपकर ने महाराष्ट्र क्रांतिकारी आघाडी की स्थापना कर दी. उन्होंने ऐलान कर दिया कि, बुलढाणा जिले की 6 सहित विधानसभा की 25 सीटों पर यह आघाडी चुनाव लडेगी. उधर स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के सर्वेसर्वा राजू शेट्टी ने कुछ किसान संगठनों को साथ लेकर परिवर्तन आघाडी स्थापित की है.
* कडू बोले जरांगे लड सकते हैं चुनाव
मराठा आरक्षण आंदोलक मनोज जरांगे के चुनाव लडने का विधायक बच्चू कडू ने स्वागत किया. उन्होंने कहा कि, इसमें गलत क्या है. कडू ने कहा कि, प्रत्येक की राजकीय महत्वाकांक्षा और कुछ उद्देश्य होते है. तथापि कडू ने तीसरी आघाडी में जरांगे को साथ लेंगे, या नहीं. इस बारे में अभी बात नहीं होने का उल्लेख किया.

 

Related Articles

Back to top button