अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

मनोज जरांगे का अनशन खत्म

सरकार को एक माह की मुद्दत, सगे संबंधी मामला

आंतरवली सराटी/ दि. 13- मराठा आरक्षण आंदोलक मनोज जरांगे पाटिल ने आज छठवें दिन अपनी भूख हडताल खत्म कर दी है. उन्होेंने महायुति सरकार को आरक्षण कायदे में सगे संबंधी शब्द जोडने के लिए एक माह का वक्त दिया है. एक माह में मांगे पूरी न होने पर विधानसभा चुनाव में नाम लेकर उम्मीदवारों को हरायेंगे, इस तरह की धमकी भी सरकार को दी है.
शंभू राज देसाई मिले जरांगे से
राज्य सरकार के मंत्री शंभू राज देसाई, सांसद संदीपान भुमरे, राणा जगजीत सिंह ने आंतरवली सराटी पहुंचकर मनोज जरांगे से भेंट की. मराठा आरक्षण के बारे में सरकार क्या-क्या कर रही है, इसकी जानकारी मनोज जरांगे को दी. देसाई ने कहा कि सगे संबंधी के बारे में भी क्रियान्वयन में सरकार लापरवाही करने की बात मनोज जरांगे दिमाग से निकाल दें.
कानून की सीमा में हल
देसाई ने कहा कि मराठा आरक्षण का मुद्दा कानून की परिधि में रहकर हल किया जायेगा. इस बारे में प्राप्त एतराज मंत्री मंडल की बैठक में रखी जायेगी. दो माह राज्य में चुनाव की आचार संहिता लागू थी. इसलिए निर्णय करने में विलंब हो गया. कल ही अधिकारियों की बैठक लेकर शीघ्र से शीघ्र सगे संबंधी नियम के अधिसूचना के बारे में अंतिम निर्णय हो जायेगा. मंत्री देसाई के आश्वासन के बाद मनोज जरांगे ने अनशन त्याग दिया. 13 जुलाई तक सरकार को समय दिया हैं. जरांगे ने कहा कि अन्यथा विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ दल के उम्मीदवारों को नाम लेकर गिरायेंगे.

Related Articles

Back to top button