अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कई अफसर विधानसभा के मैदान में

सहसचिव खरात उबाठा शिवसेना में शामिल

* खतगांवकर, वानखडे, बेडसे की तैयारी
मुंबई./दि.4- राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ अब सरकारी अधिकारियों को भी विधानसभा चुनाव का चस्का लगा हैं. अनेक अधिकारी आसन्न चुनाव में किस्मत आजमा सकते हैं. मंत्रीयों के निजी सचिव, विशेष कार्यकारी अधिकारी और मंत्रालय के सहसचिव रहे अधिकारियों के चुनाव मैदान में उतरने की पूरी संभावना बताई गई.
मेहकर से लडेंगे खरात
मंत्रालय में सहसचिव सिध्दार्थ खरात ने मंगलवार को स्वेच्छा निवृत्ति लेकर शिवसेना उबाठा में प्रवेश किया. वे बुलढाणा जिले के मेहकर सीट से चुनाव लडने के इच्छुक बताए गए हैं. उन्होंने पक्ष प्रवेश किया तो स्वयं उध्दव ठाकरे ने उनकी कलाई पर शिवबंधन बांधा. इस समय सांसद अरविंद सावंत और पूर्व सांसद विनायक राऊत उपस्थित थे.
निजी सचिव को चस्का
तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के निजी सचिव रहे अभिमन्यु पवार ने चुनाव में सफलता प्राप्त की. उसके बाद मंत्रीयों के निजी सचिव और विशेषकार्यकारी अधिकारी के चुनाव लडने का देखा जा रहा हैं. चुनाव लडने के लिए कई अधिकारी शासकीय सेवा का परित्याग करने तैयार हैं.
सीएम के सचिव भी इच्छुक
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के निजी सचिव बालाजी खतगांवकर का नाम इच्छुक के रुप में सामने आया हैं. वे नांदेड जिले की सीट पर धनुष्य बाण लेकर चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के निजी सहायक सुमित वानखेडे वर्धा जिले की आर्वी सीट से प्रत्याशी हो सकते हैं. भाजपा उन्हें मैदान में उतारने की संभावना बताई जा रही हैं. याद दिला दें कि मंत्री छगन भुजबल के विशेष कार्यकारी अधिकारी रहे संदीप बेडसे ने विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाया था. महायुती सरकार में मंत्री रहे महादेव शिवणकर के निजी सचिव सुबोध मोहिते ने राजनीति में छलांग लगाते सीधे दिल्ली साध ली थी.

 

Related Articles

Back to top button