अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विधानसभा सीट वितरण में मविआ की आघाडी

कुछ सीटें हो गई फाइनल

* शरद पवार के सिल्वर ओक बंगले पर बैठक
मुंबई/ दि. 25- विधानसभा चुनाव के लिए महाविकास आघाडी ने सीट बंटवारे पर बाजी मार ली है. महायुति को इस मामले में पीछे छोडते हुए राकांपा शरद पवार के सर्वेसर्वा शरद पवार के बंगले पर हुई. प्रमुख नेताओं की बैठक में महाविकास आघाडी ने कुछ सीटें फाइनल कर ली है. तीनों दल एक समन्वय समिति तैयार कर इसके माध्यम से आगे की चर्चा होने की जानकारी सूत्रों ने मीडिया को दी.
* वर्तमान विधायकों वाले क्षेत्र
मविआ सूत्रों ने मीडिया को बताया कि विद्यमान विधायकों की सीटें उस-उस दल को दिए जाने पर सहमति हो रही है. सबसे पहले इन्ही क्षेत्रों का बंटवारा व तालमेल होगा. उपरांत सत्ताधारी पार्टी के निर्वाचन क्षेत्रों में आघाडी के जिस दल की शक्ति अधिक है. वहां उस दल हेतु सीटें दी जायेगी. पदाधिकारियों कोे शीघ्रता से सीटों का आकलन करने के आदेश दिए गये हैं.
* लोकसभा का फायदा
लोकसभा चुनाव के अनुभव का फायदा विधानसभा चुनाव में होगा, ऐसा मविआ नेताओं का मानना है. लोकसभा के समान राज्य के चुनाव में आघाडी महायुति से पहले अपने क्षेत्र और उम्मीदवार घोषित करने की तैयारी में जुटी है. दूसरी ओर महायुति में अभी क्षेत्र के तालमेल हेतु बैठक या चर्चा भी शुरू होने की जानकारी नहीं आयी है. मविआ सूत्रों ने बताया कि आघाडी के शिल्पकार शरद पवार के निवास पर हुई बैठक में काफी कुछ तय हो गया है.

 

 

Related Articles

Back to top button