अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

करोडपति हुए पीएसआई सोमनाथ झेंडे निलंबित

पुलिस वर्दी में दी गई मुलाकात महंगी पडी

पिंपरी/दि.18- ऑनलाइन गेम के कारण एक झटके में करोडपति हुए पुलिस उपनिरीक्षक सोमनाथ झेंडे को निलंबित किया गया है. ऑनलाइन गेम में डेढ करोड रुपए ऐंठने के बाद पुलिस वर्दी में मुलाकात देना उन्हें महंगा पडा है.
ऑनलाइन गेम के माध्यम से करोडपति हुए सोमनाथ झेंडे चाकण पुलिस स्टेशन में कार्यरत थे. दिसंबर 2021 में उन पर रिश्वत लेने का मामला दर्ज हुआ. शिकायत पर कार्रवाई न करने के लिए झेंडे ने एक से 85 हजार रुपए की मांग की थी. तब वह रिश्वत लेते रंगेहाथ पकडे गए थे. उस समय उन्हें निलंबित किया गया था. पश्चात उनकी नियुक्ति साइड ब्रांच आरसीपी में हुई. इस दल व्दारा 10 अक्तूबर को उर्से टोल नाका पर बंदोबस्त लगाया गया था. तब ऑनड्यूटी पर तैनात झेंडे को ऑनलाइन गेम में डेढ करोड रुपए का पुरस्कार मिलने की बात पता चली. यह जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल हुई. पुलिस वर्दी में उन्होंने चैनलों पर मुलाकात दी. झेंडे पर इसको लेकर आरोप भी हुए और कार्रवाई की मांग भाजपा के अमोल थोरात ने की. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस बाबत ज्ञापन सौंपा गया. झेंडे पर आरोप तथा ग्रृह मंत्री के पास शिकायत करने से पुलिस उपायुक्त की तरफ से प्राथमिक जांच की गई. आॉनलाइन गेम में पुरस्कार जीतने बाबत वर्दी में मुलाकात देने से पुलिस प्रशासन के प्रति गलत संदेश जाने का कारण बताकर सोमनाथ झेंडे का निलंबित किया गया.

* अब विभागीय जांच होगी
प्राथमिक जांच के मुताबिक पुलिस उपनिरीक्षक सोमनाथ झेंडे का निलंबित किया गया है. पुलिस उपायुक्त बापू बांगर विभागीय जांच करने वाले हैं.
– सतीश माने,
सहायक पुलिस आयुक्त तथा जन संपर्क अधिकारी

Related Articles

Back to top button