अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

मध्यभारत में नशीले पदार्थ की तस्करी का केंद्र बना नागपूर

विदर्भ, मध्यप्रदेश व उत्तर भारत से होती है तस्करी

नागपूर/दि.21- मुंबई, पुना के बाद अब एज्युकेशन, मेडिकल,आईटी हब की दिशा में नागपूर की घुडदौड शुरू है. जिसके कारण पश्चिम महाराष्ट्र सहित मराठवाडा व विदर्भ के युवाओं के कदम नागपूर की ओर बढ रहे है. युवाओं की बढती भीड के कारण नाईट कल्चर भी बढने लगा है. रेव्ह पार्टी, पब, बार में युवाओं की खुब धमाचौकडी दिख रही है. जहां युवाओ को अपने भविष्य की ओर दौडना चाहिए वही इस उम्र में दारू के नशे के साथ-साथ गांजा, गर्द, चरस, व एमडी उपलब्ध होने से युवा नशे के शिकार हो रहे है. जिसके लिए नागपूर में मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ से गांजा, मुंबई से एमडी तथा कश्मीर से दिल्ली मार्ग होते हुए चरस जैसे नशीले पदार्थ पहुंच रही है. इन नशिले पदार्थ की तस्करी में तस्करों व्दारा करोडों रुपये मुनाफा कमाए जाने की जानकारी सामने आ रही है. महाराष्ट्र की राजधानी माया नगरी मुंबई में नशीले पदार्थो की तस्करी का हैरतंगेज खुलासा होने से बाद सभी तस्करों ने नागपूर की ओर रुख किया है. सस्ता व मस्त तरीके से यहां पर गांजा आसानी से मिल जाता है. जिसके कारण युवावर्ग ‘नशे’ का क्रेज बढ रहा है. कभी मध्यप्रदेश से आने वाला गांजा अब नागपुर से मध्यप्रदेश, उत्तर भारत सहित अनेक राज्यों में पहुंचाया जा रहा है. कुछ दिन पूर्व वर्धा, बुटीबोरी में कार्रवाई में करोडो रुपयों का गांजा जप्त किया गया था. जिसके कारण यह स्पष्ट हो रहा है.
एमडी (मेफोड्रोन) पावडर की मुंबई से नागपूर में आवक हो रही है, जिसके बाद यहीं से पुरे विदर्भ, मध्यप्रदेश व उत्तर भारत के महानगरों में पावडर फार्म में एमडी पुराई जा रही है. कभी कभी निजी बस से पार्सल में भी एमडी पहुंचाई जा रही है. ड्रग्स तस्कर को एक खेप के पांच हजार रुपये मिलते है. एमडी नागपूर में पहुचते ही यह हर लगभग चार से पांच हजार प्रति ग्राम पर बेचा जाता है. नागपूर में एमडी पॉवडर का बडा मार्केट है. पांच बडे तस्कर नेटवर्क से धंधा करते है. जिसमें शाहरुख यह सबसे बडा नाम तस्करों में माना जाता है. वह हसनबाग में एमडी का धंधा ऑपरेट करता है. उसके हाथ के नीचे हसनबाग, मोमीनपुरा, दक्षिण नागपूर, बेसा, मस्कासाथ, यशोधरानगर, सिविल लाईन, ताजनगर, टेका, आर्शिवाद नगर में भी नौकर काम करते है.

अमरावती सहित विदर्भ में जबरदस्त नेटवर्क
माना जाता है कि नागपूर के शाहरूख का एमडी तस्करी में अमरावती जिले सहित पुरे राज्य में जबरदस्त नेटवर्क है. वही युवाओं तक एमडी पहुचाने का काम करता है.

Related Articles

Back to top button