अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

नई दिल्ली- चेन्नई ट्रेन की दुर्घटना टली

पहिए में आ गया था बिगाड

* बल्लारपुर के पास रोकना पडा
चंद्रपुर/ दि. 24- बल्लारशाह रेलवे के तकनीकी विभाग ने तुरंत प्रतिसाद देकर ट्रेन नंबर 12616 की बडी दुर्घटना टाल दी. नई दिल्ली से चेन्नई तांबरम जा रही ट्रेन के बी-1 कोच के पहियों में बिगाड आ गया था. जिससे ट्रेन बडी दुर्घटना से बच गई.
उपलब्ध जानकारी के अनुसार दिल्ली से यह ट्रेन 21 मार्च को दोपहर 4.30 बजे रवाना हुई. 22 मार्च को इटारसी जंक्शन पर खडे रहते दौरान ही पहिए में खराबी का संकेत मिला था. बिगाड की गंभीरता से बावजूद ट्रेन की आगे की यात्रा जारी रही. पूर्वान्ह 11.25 बजे नागपुर स्टेशन पर भी तकनीकी विभाग ने उसे हरी झंडी दे दी.
3 घंटे पश्चात 2.35 बजे ट्रेन को बल्लारशा जक्शंन पर रोका गया. यहां तकनीकी विभाग ने देखा कि बी- 1 कोच का पहिया काम नहीं कर रहा है. उसमें 8 इंच लंबी गैप लॉक और वर्क आउट में आ गई है. उसके नटबोल्ट भी गायब रहे. यह नटबोल्ट नागपुर- बल्लारशा दौरान गिर गये होंगे.
कोच में मौजूद 60 यात्रियों को अदर कोच में शिफ्ट किया गया. बल्लारशा के स्टेशन मास्टर रविंद्रनंदन ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि ट्रेन को 5 बजकर 5 मिनिट पर आगे की यात्रा के लिए रवाना किया गया. तथापि यात्रियों का आरोप रहा कि नागपुर स्टेशन पर ही ट्रेन का बिगाड देख लिया गया था. फिर भी उसे आगे भेजा गया. यात्रियों ने नागपुर स्टेशन पर मध्य रेलवे के मुख्यालय से भी शिकायत की थी. बल्लारपुर में बिगाड की मरम्मत की गई.
शनिवार की घटना से रेलवे सुरक्षा यात्रा पर बडा प्रश्न खडा किया जा रहा है. उसी प्रकार कहा गया कि रेलवे कर्मियों को पहले यात्रियों की सुरक्षा को अहमियत देनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button