अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

रामटेक, हिंगोली, वर्धा पर समझौता नहीं

कांग्रेस ने मविआ की बैठक में कर दिया स्पष्ट

* पश्चिम विदर्भ में उबाठा लडेगी वाशिम और बुलढाणा
नागपुर/दि. 31- महाविकास आघाडी की मंगलवार को मुंबई की पांच सितारा होटल में हुई बैठक में कांग्रेस ने विदर्भ की वर्धा और रामटेक सीट छोडने से साफ मना कर दिया. उसी प्रकार भिवंडी और हिंगोली सीटों पर दावा किया है. कांग्रेस ने शिवसेना उबाठा और राकांपा शरद पवार गट से स्पष्ट कह दिया कि उपरोक्त लोकसभा क्षेत्रों पर समझौता नहीं होगा. यहां से कांग्रेस पंजे पर प्रत्याशी उतारेगी. मविआ नेताओं ने उपरोक्त जानकारी दी है. अगली बैठक 2 फरवरी को होने वाली है. जिसमें वंचित बहुजन आघाडी के सर्वेसर्वा प्रकाश उर्फ बालासाहब आंबेडकर भी सहभागी होंगे.
मविआ सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस, राकांपा शरद पवार गट और शिवसेना उद्धव ठाकरे गट नेताओं ने सीट बंटवारे पर चर्चा की. राकांपा ने कुछ सीटों पर दावा किया है. जबकि कांग्रेस ने उपरोक्त चार लोकसभा क्षेत्र हिंगोली, वर्धा, रामटेक और भिवंडी पर दावा नहीं छोडने की बात दो टूक कर दी है. इन स्थानों को छोडकर अन्य क्षेत्रों पर चर्चा करने की बात कांग्रेस नेताओं ने बैठक में कहने का समाचार है.
* वर्धा मांगी शरद पवार ने
जबकि वर्धा क्षेत्र पर राकांपा शरद पवार गट ने दावा किया है. राकांपा ने यह सीट मविआ में चाही है. इस लोकसभा क्षेत्र में अमरावती जिले की दो विधानसभा सीटें मोर्शी और धामणगांव रेलवे का समावेश है. शिवाजी शिक्षा संस्था के अध्यक्ष भैयासाहब देशमुख का यहां से लोकसभा चुनाव लडने का कयास कई दिनों से चल रहा है. देशमुख को साहेब अर्थात शरद पवार का खास माना जाता है.
* शिवसेना उबाठा का दावा
रामटेक, हिंगोली और भिवंडी पर ठाकरे गट ने दावा किया है. तीनों ही क्षेत्र में पिछली बार शिवसेना विजयी हुई थी. तीनों सांसद शिंदे गट में चले गए हैं. फिर भी ठाकरे गट ने दावा कायम रखा है. कांग्रेस ने विदर्भ में बुलढाणा, वाशिम-यवतमाल सीट ठाकरे गट के लिए छोडने की पेशकश की है. बहरहाल शरद पवार गट ने भंडारा-गोंदिया सीट मांगी है. कांग्रेस इसके लिए राजी हो गई है. इससे लग रहा है कि शिवसेना उबाठा पश्चिम विदर्भ में वाशिम और बुलढाणा में ही चुनाव लडेगी.

Related Articles

Back to top button