अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अब बच्चू कडू भी भावी मुख्यमंत्री!

सोलापुर में कार्यकर्ताओं ने किया अनोखा स्वागत

मुंबई./दि.29 – इस समय राज्य के प्रत्येक दल में कुछ नेताओं का उल्लेख भावी मुख्यमंत्री के तौर पर करने की मानो परंपरा ही चल पडी है. बडे राजनीतिक दलों में तो एक से अधिक भावी मुख्यमंत्री रहने की बात दिखाई देती है. वहीं अब प्रहार जनशक्ति पार्टी के नेता व विधायक बच्चू कडू भी बैनर पोस्टर पर भावी मुख्यमंत्री के तौर पर दिखाइ देने लगे है. विधायक बच्चू कडू आज सोलापुर जिले के दौरे पर है. इस हेतु सोलापुर के सात रस्ता परिसर में विधायक बच्चू कडू के स्वागत हेतु जमकर बैनर-पोस्टर लगाये गये है. जिन पर विधायक बच्चू कडू का उल्लेख भावी मुख्यमंत्री के तौर पर किया गया है.
उल्लेखनीय है कि, राज्य में फिलहाल महाविकास आघाडी व महायुति के बीच ही मुख्य भीडंत दिखाई दे रही है. वहीं आगामी समय के दौरान वंचित बहुजन आघाडी, मनसे व प्रहार जनशक्ति पार्टी द्वारा क्या भूमिका अपनाई जाती है. इस ओर सभी का ध्यान लगा हुआ है. इसी बीच विधायक बच्चू कडू ने अपनी भूमिका स्पष्ट करते हुए कहा कि, उनकी कुछ मांगे है और जिस राजनीतिक दल द्वारा उनकी मांगों को मान्य किया जाएगा. वे उस दल के साथ मिलकर चुनाव लडने के लिए तैयार है. इसके साथ ही विधायक बच्चू कडू ने राज्य में तीसरा मोर्चा गठित करने की बात भी कहीं थी. जिसके चलते अब उन्हें तीसरे मोर्चें की ओर से भावी मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किया जाने लगा है. बता दें कि, विधायक बच्चू कडू ने आगामी 9 अगस्त को अगस्त क्रांति दिन पर छत्रपति संभाजी नगर में भव्य मोर्चा निकालने और अपनी ताकत दिखाने की बात भी कही है. जिसके चलते इस समय सभी की निगाहे बच्चू कडू के अगले कदम की ओर टीकी हुई है.

* लाडली बहन की बजाय मेहनतकशों को मदद करों
– बच्चू कडू ने अपनी ही सरकार को घेरा
उधर दुसरी ओर विधायक बच्चू कडू ने राज्य सरकार द्वारा महिलाओं हेतु शुरु की गई लाडली बहन योजना को लेकर सरकार को घेरते हुए कहा कि, लाडली बहनों की बजाय राज्य में मेहनत मजदूरी करने वाले लोगों को सरकार द्वारा आर्थिक मदद दी जानी चाहिए और यदि इसके लिए सरकार के पास रुपए नहीं है, तो राज्यपाल के बंगले की जगह को बेच देना चाहिए. विधायक बच्चू कडू के मुताबिक राज्यपाल का बंगला 40 एकड के क्षेत्रफल में फैला हुआ है. जिसे बेचने पर करीब 1 लाख करोड रुपए आ जाएंगे. इतने रुपयों से दुध उत्पादकों को कामगारों व किसानों सहित वाहन चालकों को अच्छी खासी मदद की जा सकेगी. साथ ही बचे हुए पैसों से राज्यपाल के लिए नया 3-4 मंजिला मकान बनाकर भी दिया जा सकेगा. उल्लेखनीय है कि, लाडली बहन योजना को लेकर राज्य में राजनीतिक वातावरण तपा हुआ है और खुद राज्य के वित्त विभाग द्वारा इस योजना का विरोध किये जाने की जानकारी सामने आ रही है. वहीं अब विधायक बच्चू कडू ने इस योजना का विरोध करते हुए अपनी ही सरकार को घेरने का काम किया है.

Related Articles

Back to top button