अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

आपस में फूट डालने का काम न करें ओबीसी नेता

जरांगे पाटिल ने अस्पताल से निकलते ही साधा निशाना

जालना/दि.13 – 9 दिन तक आमरण अनशन करने के बाद तबीयत बिगड जाने के चलते विगत 2 नवंबर से छत्रपति संभाजी नगर के निजी अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराए गए मराठा आंदोलक मनोज जरांगे पाटिल को गत रोज दीपावली वाले दिन तबीयत में अच्छा खासा सुधार रहने के चलते डिस्चार्ज दिया गया. इस समय अस्पताल से बाहर निकलते समय मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए मनोज जरांगे पाटिल ने मराठा आरक्षण का विरोध कर रहे ओबीसी नेताओं पर जमकर निशाना साधा और कहा कि, मराठा और कुणबी एक ही है. अत: ओबीसी नेताओं ने मराठाओं को लेकर ओबीसी समाज में किसी भी तरह की फूट डालने का प्रयास नहीं करना चाहिए. क्योंकि ओबीसी समाज के सर्वसामान्य लोगों की भावनाएं भी मराठा समाज के साथ है और यह बात कई बार सामने आ चुकी है.
करीब 10 दिनों तक अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती रहने वाले मनोज जरांगे पाटिल का वजन इस दौरान 8 किलो बढ गया है और वे पहले की तुलना में काफी स्वस्थ हो गए है. जिसके चलते डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज देने का निर्णय लिया. अस्पताल से बाहर आते ही मनोज जरांगे पाटिल का मराठा समाज के कार्यकर्ताओं ने जोरदार आतिशबाजी करते हुए स्वागत किया और इस समय ‘एक मराठा, लाख मराठा’ की जबर्दस्त नारेबाजी भी की गई. इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए मनोज जरांगे पाटिल ने अपने आंदोलन की अगली दिशा बताई. साथ ही ओबीसी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि, अपनी राजनीतिक जिद के चलते ओबीसी नेताओं ने वातावरण खराब नहीं करना चाहिए. सर्वसामान्य ओबीसी लोगों को उनके प्रमाणपत्र मिल चुके है. वहीं अब आर्थिक रुप से पिछडे रहने वाले मराठाओं को भी आरक्षण मिलना चाहिए, ऐसी भावना सर्वसामान्य ओबीसियों की है. यह बात सभी को पता है.
इस बीच अस्पताल से डिस्चार्ज मिलने के बाद मनोज जरांगे पाटिल ने दीपावली नहीं मनाने और अपने घर नहीं जाने का भी निर्णय लिया. बल्कि वे अंतरवाली सराटी गांव जाकर वहां से अपने अगले दौरे के संदर्भ में अपने समर्थकों के साथ चर्चा कर रहे है.

* 20 को जरांगे करेंगे कल्याण का दौरा
पता चला है कि, आगामी 20 नवंबर को मराठा आंदोलक मनोज जरांगे पाटिल कल्याण के दौरे पर जा रहे है. जहां पर मराठा समाज के स्थानीय पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद कोलसेवाडी क्षेत्र में पोटे मैदान पर उनकी विशाल जनसभा होगी. मराठी क्रांति मोर्चा के कल्याण विभाग द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जिसके चलते मराठा क्रांति मोर्चा द्वारा जमकर तैयारियां भी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button