अन्य शहरविदर्भ

ओबीसी के हिस्से को धक्का भी नहीं लगने देंगे

सर्व शाखिय कुणबी ओबीसी कृति समिति का निर्धार

* राज्य सरकार को दी कडी चेतावनी, मराठों को अलग से आरक्षण देने की मांग उठाई
नागपुर /दि.11- कुणबी ओबीसी समाज यह शांतताप्रिय समाज है. लेकिन यदि सरकार ने हमारे अधिकार में किसी अन्य को हिस्सा देने का प्रयास किया. तो हम शांत नहीं बैठेंगे, बल्कि सरकार को जोरदार झटका देंगे. इस आशय की चेतावनी देते हुए सर्व शाखिय कुणबी ओबीसी कृति समिति ने मांग उठाई कि, मराठा समाज को किसी भी हाल में ओबीसी कोटे से आरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए. बल्कि मराठों के लिए स्वतंत्र आरक्षण दिया जाए. जिसका ओबीसी समाज समर्थन करेगा.
सर्व शाखिय कुणबी ओबीसी कृति समिति द्बारा कल रविवार से संविधान चौक में अनिश्चितकालीन आंदोलन करना शुरु किया गया. कृति समिति के अध्यक्ष पुरुषोत्तम शहाणे पाटिल व राष्ट्रीय ओबीसी महासंघ के अध्यक्ष डॉ. बबनराव तायवाडे की अगुवाई में शुरु किए गए इस आंदोलन में कुणबी ओबीसी समाज के अधिकारों हेतु आखरी सांस तक संघर्ष करने का निर्णय लिया गया.
* वडेट्टीवार, राउत व भोयर सहित सर्वदलीय नेताओं ने दी भेंट
इस आंदोलन के पहले ही दिन राज्य के नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार, पूर्व मंत्री नितिन राउत, विधायक पंकज भोयर, पूर्व विधायक सुधाकर कोहले, दिनानाथ पडोले, परिणय फुके व आशिष देशमुख सहित सर्वदलीय नेता ने भेंट दी. विशेष उल्लेखनीय रहा कि, किसी भी राजनीतिक दल के पदाधिकारी को आंदोलन के व्यासपीठ पर अपने विचार व्यक्त करने का अवसर नहीं दिया गया है. ऐसे में सभी नेताओं ने कृति समिति के सदस्यों से मुलाकात करते हुए उनके आंदोलन व मांगों को अपना समर्थन देने की घोषणा की.
* विविध संगठनों से मिला समर्थन
इस आंदोलन को कास्ट्राइक फेडरेशन के अरुण गाडे, विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ के विधायक सुधाकर अडवाले तथा संघर्ष वाहिनी व बेलदार समाज के राजेंद्र बढिये ने अपना समर्थन देने की घोषणा की.
* 12 से तेली समाज होगा आंदोलन में शामिल
संताजी नवयुवक मंडल की ओर से सुभाष घाटे ने इस आंदोलन को समर्थन देते हुए कहा कि, कल 12 सितंबर से तेली समाजबंधु भी इस आंदोलन में शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button