अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पंकजा मुंडे को राज्यसभा भेजा जाएगा

भाजपा की बैठक के बाद सुधीर मुनगंटीवार का वक्तव्य

मुंबई/दि. 22 – भाजपा नेता पंकजा मुंडे को राज्यसभा में भेजने की चर्चा जारी है. इस बाबत मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने प्रतिक्रिया दी है. विधानसभा की पृष्ठभूमि पर राजनीतिक दलो ने कमर कसी है. ऐसे में मुंबई में गतिविधियां तेज हो गई है. भाजपा के कोअर कमिटी की बैठक कल मुंबई में संपन्न हुई. इस बैठक में विविध मुद्दो पर चर्चा हुई. बैठक के बाद मुनगंटीवार ने पंकजा मुंडे बाबत वक्तव्य किया है.
बैठक के बाद पत्रकारो से बातचीत करते समय पंकजा मुंडे को राज्यसभा भेजा जाएगा क्या? ऐसा सवाल पूछने पर मुनगंटीवार ने कहा कि, इस तरह की खबरे पत्रकारो के जरिए ही सामने आती रहती है. उन्हें जब भेजा जाएगा तब नाम बताया जाएगा. पार्टी के जो वरिष्ठ नेता है वही इस बाबत निर्णय लेते है. मुनगंटीवार ने आगे कहा कि, लोकसभा का विश्लेषण कर जो कमी और जिस तरह झूठा प्रचार हुआ इस बाबत चर्चा हुई. साथ ही विधानसभा, विधान परिषद और राज्यसभा चुनाव बाबत चर्चा हुई. महाराष्ट्र के हित के लिए महायुती की सरकार आना आवश्यक है, इस दृष्टि से चर्चा हुई. अच्छी योजना देना महायुती सरकार की जिम्मेदारी और कर्तव्य है, ऐसा भी उन्होंने कहा.

* आरक्षण पर विचारमंथन होना आवश्यक
राज्य में फिलहाल गरमाए ओबीसी और मराठा आरक्षण पर भी मुनगंटीवार ने कहा कि, इस बाबत निश्चित रुप से विचारमंथन होना आवश्यक है. जाति-जाति में दरारे निर्माण होना राज्य के लिए चिंता की बात है. यह दलो की राजनीति का हिस्सा नहीं रह सकता. इस कारण इस पर उपाययोजना करना आवश्यक है.

* पेपर लिक कानून का स्वागत करना चाहिए
देश के पेपर लिक मामले में मुनगंटीवार ने कहा कि, इस बाबत निश्चित रुप से कडी कार्रवाई की आवश्यकता थी. तीन साल की सजा का प्रावधान किया होगा तो ऐसे मामलो में आसानी से जमानत नहीं मिलेगी. विद्यार्थियों के दिल में उनके भविष्य का प्रश्न निर्माण होता है. घटना एक स्थान पर घटित हुई तो इसका सभी तरफ असर होता है. इस संदर्भ के कानून का स्वागत किया जाना चाहिए, ऐसा भी मुनगंटीवार ने कहा.

Related Articles

Back to top button