अन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

प्याज मुद्दे पर पवार का आंदोलन

चांदवड में रास्ता रोको

* केंद्र पर आरोप
नागपुर/ दि. 11-राकांपा शरद पवार गुट के नेता शरद पवार ने आज हजारों कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर मुंबई-आगरा हाइवें के चांदवड में प्याज निर्यात पाबंदी के खिलाफ रास्ता रोको आंदोलन किया. पवार ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उसी प्रकार कल दिल्ली जाकर निर्यात पाबंदी हटाने की मांग करने की बात कही. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सहकारिता विभाग के माध्यम से प्याज व्यापारियों पर दबाब तंत्र का उपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री रहते उन्हाेंंने कभी प्याज के दाम कम नहीं होने दिए. किसानों का सदैव फायदा ही किया.
फोटो- एम- 613
* कल दिल्ली में बैठक
्रप्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तथा अजीत पवार ने प्याज के गंभीर विषय पर केंद्र से बात करने का निर्णय किया है. कल मंगलवार को दिल्ली में इस विषय पर गृह मंत्री अमित शाह के साथ महत्वपूर्ण चर्चा करने की जानकारी आज अजीत पवार ने दी. उन्होंने बताया कि इथेनॉल विषय पर भी इस बैठक में चर्चा होगी.
* प्याज की दरें लुढकी
अब तक चिल्लर में 50-60 रूपए बेचा जा रहा प्याज लासलगांव की थोक मंडी में आज लुढक गया. वहां 1200 गाडियां में माल की आवक हुई. 4 हजार रूपए का प्रति क्विंटल रेट घट कर 2800 रूपए तक लुढक जाने की जानकारी दी गई. सोलापुर और अन्य मंडियों से भी ऐसे ही भाव गिरने के समाचार मिल रहे हैं.
* विपक्ष ने पहनी माला
विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार के नेतृत्व में विपक्ष ने विधानमंडल की सीढियों पर जोरदार आंदोलन किया. प्याज निर्यात करने की अनुमति देने की मांग सरकार से की. विपक्षी नेता गले में प्याज की माला धारण किए हए थे. उधर पूर्व सांसद राजू शेट्टी ने प्याज निर्यात पाबंदी को मूर्खतापूर्ण करार दिया है. उन्होंने कहा कि किसान सडकों पर उतरकर सरकार को अपना निर्णय बदलने को मजबूर करेंगे.

Related Articles

Back to top button