अन्य शहरअमरावतीविदर्भ

बारिश में प्लास्टिक की ताडपत्री का आधार

खरीदी के लिए किसान, व्यवसायी सहित सर्वसामान्यों की बाजार में भीड़

दर्यापुर/दि.20-शहर व तहसील में गत सप्ताहभर से सर्वत्र बारिश का आगमन होेते ही गत चार-पांच दिनों से व्यवसायिक, किसान व नागरिकों द्वारा ताडपत्री, प्लास्टिक पत्रे, प्लास्टिक खरीदने हेतु बाजार में भीड़ दिखाई दे रही है. घर की छतों पर डालने के लिए प्लास्टिक की बड़ी मांग है. विविध रंग व आकार में उपलब्ध ताडपत्री, प्लास्टिक के दाम गत वर्ष की तरह ही स्थिर होने से किसान व नागरिकों को दिलासा मिल रहा है.
बारिश की शुरुआत होते ही टीन व कवेलु के घरों पर प्लास्टिक डालने के लिए नागरिकों की दौड़धूप शुरु हो जाती है. वहीं बाजार में छोटे-बड़े व्यवसायी, किसान भी ताड़पत्री खरीदते हैं. गुजरात व अन्य स्थानों से ताडपत्री व प्लास्टिक का आयात किया जाता है. केसरिया, पीले, नीले, सफेद, काले आदि विविध रंगों में उपलब्ध ताडपत्री के दाम इस बार स्थिर है. विविध आकार में उपलब्ध ताडपत्री व प्लास्टिक की बारिश के दिनों में अनेक को आवश्यकता होती है, इसलिए शहर के जयस्तंभ चौक, गांधी चौक में खरीदने के लिए लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है.
दर्यापुर तहसील में बारिश होने से किसानों ने खरीफ सत्र की बुआई जोरों से शुरु की है. दो-चार दिनों से ग्रामीण भाग के नागरिकों की बाजार में खरीदी के लिए काफी भीड़ दिखाई दे रही है. किसानों ने बीज, कीटनाशक, छत्री, प्लास्टिक, पत्रियों की खरीदी करते दर्यापुर के बाजार में दिखाई दे रहे हैं.

Related Articles

Back to top button