अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारयवतमालविदर्भ

पीएम मोदी 28 को यवतमाल दौरे पर

महिला बचत गटों के सम्मेलन को करेंगे संबोधित

* जिला प्रशासन ने शुरु की पूर्व तैयारियां
* पालकमंत्री राठोड ने ली समीक्षा बैठक
* भारी गांव में 26 एकड के प्रांगण पर साकार हो रहा भव्य मंडप
यवतमाल /दि.22- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 28 फरवरी को यवतमाल जिले के दौरे पर आ रहे है. वे शहर के पास ही भारी गांव स्थित मैदान पर बचत गट की महिलाओं के भव्य सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस सम्मेलन में बचत गट से वास्ता रखने वाली करीब 5 लाख महिलाओं के शामिल होने का अनुमान है. इसके मद्देनजर भारी गांव के मैदान पर 26 एकड क्षेत्रफल में भव्य मंडप साकार करने का काम शुरु कर दिया गया है और जिला प्रशासन द्वारा इस सम्मेलन को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर दी गई है. वहीं यवतमाल की जिला पालकमंत्री संजय राठोड ने आज यवतमाल जिलाधीश कार्यालय में पूर्व तैयारियों का जायजा लेने हेतु एक समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया. जिसमें उन्होंने सम्मेलन को सफलतापूर्वक संपन्न करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये.
यवतमाल जिलाधीश कार्यालय के राजस्व भवन में आयोजित इस बैठक में क्षेत्र की सांसद भावना गवली, विधायक डॉ. अशोक उईके, संजीवरेड्डी बोदकुरवार व इंद्रनील नाइक, जिलाधीश डॉ. पंकज आशिया, जिप सीईओ मंदार पत्की, पुलिस अधीक्षक डॉ. पवन बनसाडे, निवासी उपजिलाधीश प्रकाश राउत, लोकनिर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता संभाजी धोत्रे व अतिरिक्त सीईओ संतोष धोत्रे सहित विविध विभागों के अधिकारी उपस्थित थे. पीएम मोदी की प्रमुख उपस्थिति में आयोजित होने जा रहे सम्मेलन की तैयारी के लिए प्रशासन द्वारा अलग-अलग तरह की 30 समितियां गठित की गई है. इन सभी समितियों के प्रमुखों से पालकमंत्री राठोड ने पूर्व तैयारियों की जानकारी ली तथा इस सम्मेलन मेें शामिल होने हेतु आने वाली महिलाओं के आने-जाने, बैठक, भोजन, पेयजल, हेतु व्यवस्था करने के साथ ही परिसर में पर्याप्त पैमाने पर स्वच्छता गृह उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.
बता दें कि, पीएम मोदी की प्रमुख उपस्थिति के बीच आयोजित यह सम्मेलन भारी गांव स्थित 42 एकड खुली जगह में होने जा रहा है. जिसके लिए मैदान पर 26 एकड के क्षेत्रफल वाला भव्य मंडप बनाया जा रहा है. जिसे बनाने का काम तेज गति से चल रहा है और प्रशासन द्वारा जिले सहित अन्य जिलों से आने वाली महिलाओं के आने-जाने हेतु बसों की व्यवस्था की जा रही है. जिसके लिए बस निहाय समन्वयक व तहसील स्तर पर संपर्क अधिकारी की नियुक्ति की गई है. इस आशय की जानकारी जिलाधीश डॉ. पंकज आशिया द्वारा दी गई है.
* पीएम मोदी को अमरावती लाने सांसद नवनीत राणा भी प्रयासरत
आगामी 28 फरवरी को यवतमाल दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी के दौरे में अमरावती जिले का भी समावेश होने को लेकर अमरावती जिले की सांसद नवनीत राणा भी प्रयासरत है. बता दें कि, इससे पहले पीएम मोदी 11 फरवरी को यवतमाल जिले के दौरे पर आने वाले थे. जिसके मद्देनजर सांसद नवनीत राणा ने अमरावती जिले में किये जाने वाले विविध विकास कामों के लोकार्पण व भूमिपूजन से संबंधित जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय को पहले ही भेज दी थी, ताकि बडनेरा के रेल्वे वैगन कारखाने के शुभारंभ एवं नांदगांव पेठ में शुरु होने जा रहे पीएम मित्रा मेगा टेक्स्टाइल पार्क के भूमिपूजन जैसे कार्यक्रमों का पीएम मोदी के दौरे में समावेश हो सके. हालांकि 11 फरवरी को पीएम मोदी का यवतमाल दौरा कुछ कारणों के चलते रद्द हो गया था और अब वे 28 फरवरी को निश्चित तौर पर यवतमाल आ रहे है तथा इस दौरे के लिए तमाम आवश्यक तैयारियां भी शुुरु हो गई है. ऐसे में सांसद नवनीत राणा एक बार फिर पीएम मोदी को अमरावती के दौरे पर आमंत्रित करने हेतु अपने प्रयासों में जुट गई है.

Related Articles

Back to top button