अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गणेशोत्सव निमित्त आयोजित महाप्रसाद में विषबाधा

113 विद्यार्थियों पर उपचार जारी

* जलगांव जिले के शिवरे दिगर में सारंग विद्यालय की घटना
जलगांव/दि. 14 – जलगांव के पारोला तहसील के शिवरे दिगर में सारंग माध्यमिक विद्यालय में गणेश विसर्जन निमित्त महाप्रसाद का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस महाप्रसाद में शाला के सभी विद्यार्थियों ने खाना खाया. लेकिन इस खाने से 113 विद्यार्थियों को विषबाधा हुई है. इन विद्यार्थियों को तामसवाडी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती किया गया है. जहां उन पर उपचार जारी है. इस घटना के बाद विधायक चिमनराव पाटिल, पूर्व मंत्री डॉ. सतीश पाटिल, डॉ. हर्षल माने, डॉ. संभाजी पाटिल ने विद्यार्थियों से मुलाकात की.
जलगांव के सारंग माध्यमिक महाविद्यालय में गणेश विसर्जन निमित्त आयोजित किए महाप्रसाद में अनेक विद्यार्थियों को विषबाधा हुई है. इस महाप्रसाद में दाल, चावल, गुलाबजामुन और सब्जी का खाना था. इस अवसर पर शिक्षक और विद्यार्थियों ने बैठकर खाना खाया. खाना खाने के बाद कुछ विद्यार्थियों को चक्कर आना और उलटियां होना शुरु हो गया. साथ ही हाथ-पैर में गलावट की तकलीफ शुरु हो गई. पश्चात उन्हें तामसवाडी के पारोला उपचार के लिए भेजा गया. करीबन अपरान्ह 5 से रात 9 बजे तक इन विद्यार्थियों पर उपचार शुरु था. पश्चात की गई जांच के दौरान विद्यार्थियों को अन्न से विषबाधा होने की जानकारी सामने आई. इस घटना के बाद विधायक चिमनराव पाटिल, पूर्व मंत्री डॉ. सतीश पाटिल, डॉ. हर्षल माने, डॉ. संभाजी पाटिल ने अस्पताल पहुंचकर विद्यार्थियों से मुलाकत की और उनसे पूछताछ की. साथ ही विधायक ने जिलाधिकारी आयुष प्रसाद से संपर्क कर चर्चा भी की. उन्होंने कुटीर रुग्णालय में डॉक्टर तथा स्टॉफ सहित वार्ड की संख्या बढाने की मांग की.

* पालक चिंताग्रस्त
महाप्रसाद में भोजन के बाद विद्यार्थियों को विषबाधा होने की जानकारी सामने आते ही जलगांव के नागरिकों को झटका लगा है. विषबाधा हुए 12 से 15 वर्ष की आयु के 70 विद्यार्थी तथा 4 शिक्षकों का भी समावेश है. फिलहाल पारोला कुटीर अस्पताल में इन सभी विद्यार्थियों पर उपचार जारी है. दो छात्राओं को उपचार के लिए धुले रेफर किया गया है. इस घटना के बाद विद्यार्थियों के पालकों की अस्पताल में भीड जमा हो गई. इस घटना के कारण अनेक नागरीक चिंताग्रस्त दिखाई दिए.

Related Articles

Back to top button