अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सभी 288 सीटों पर लडने की तैयारी

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पटोले का बडा बयान

* विधानसभा में कांग्रेस स्वतंत्र लडेेगी !
मुंबई/ दि. 15- कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने राज्य की सभी 288 विधानसभा चुनाव लडने की घोषणा कर दी है. जिससे लग रह है कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव अकेले लडेगी. हाल के लोकसभा चुनाव मेें 13 सीट जीतकर कांग्रेस महाराष्ट्र में सबसे बडी पार्टी बनी है. कांग्रेस का आत्म विश्वास बढा है. ऐसे में प्रदेशाध्यक्ष पटोले के वक्तव्य को अहमियत दी जा रही है. हालांकि पटोले ने शनिवार दोपहर हुई महाविकास अघाडी की पत्रकार परिषद में भाग नहीं लिया. पत्रकार परिषद में पार्टी की तरफ से पृथ्वीराज चव्हाण शामिल हुए.
* कांग्रेस अपने बल पर
लोकसभा चुनाव में 13 स्थान जीतने वाली कांगे्रस ने अपने बल पर विधानसभा लडने की तैयारी शुरू कर दी है. पटोले ने शनिवार सुबह कहा कि पार्टी राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लडने की तैयारी कर रही है. पटोले ने साकोली में कहा कि महाराष्ट्र में हमारी सभी तरफ तैयारी शुरू है. 288 निर्वाचन क्षेत्रों हमारे पास एक से अधिक दावेदार है. मैं यहां विधायक हूॅ. काम देखने के लिए आया हूूॅ.
* महाविकास आघाडी को 30 स्थान
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाडी ने 30 स्थानों पर विजय प्राप्त की. कांग्रेस को 13, शिवसेना उबाठा को 9 और राकांपा शरद पवार गट को 8 सीटे प्राप्त हुई. सांगली से विजय अपक्ष उम्मीदवार विशाल पाटिल भी मविआ में शामिल हो गये. दूसरी ओर महायुति 17 स्थानों पर सिमट गई. इतना ही नहीं तो मविआ ने प्रदेश के 150 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में बढत ली.

Related Articles

Back to top button