अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

राजू शेट्टी ने बताया उध्दव ठाकरे के ऑफर को क्यों ठुकराया

हातकणंगले लोकसभा सीट के बारे में किया बडा खुलासा

मुंबई/दि.7- हातकणंगले लोकसभा चुनावी क्षेत्र में उध्दव बालासाहब ठाकरे गुट की ओर से स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के प्रमुख राजू शेट्टी को समर्थन घोषित करने की आशंकाएं इसके पूर्व जतायी जा रही थी. मगर अचानक से उध्दव ठाकरे गुट ने राजू शेट्टी के विरोध में उम्मीदवार देने से इस चुनावी क्षेत्र के बारे में राज्य में अच्छी-खासी चर्चा शुरू हो गई है. अब इस चुनाव क्षेत्र में आज मतदान हो रहे है. राजू शेट्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उध्दव ठाकरे ने दी हुई ऑफर व अपनी ओर से दिए गए नाकार का सविस्तार खुलासा किया है.
हमने महाविकास आघाडी की ओर से हातकणंगले लोकसभा चुनाव क्षेत्र में समर्थन देने की मांग नही की थी. मगर महाआघाडी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी बार-बार इस चुनाव क्षेत्र से राजू शेट्टी को समर्थन देने की घोषणा की गई थी. हमने एक बार उध्दव ठाकरे से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में तुम्हारे गद्दार को हराने के लिए मेरे विरोध में उम्मीदवार न दे ऐसी बाते कही थी. जिसके लिए उध्दव टाकरे ने मुझे मशाल चिन्ह पर लडने का ऑफर दिया था. मगर मैं ऐसा निर्णय लेता तो मुझे शेतकरी आंदोलन पर पानी फेरना पडता था. यह मुझे कभी नहीं करना था. ऐसा खुलासा राजू शेट्टी ने किया.
चुनाव क्षेत्र में त्रिकोणी लडाई
हातकणंगले लोकसभा यानी पूर्व का इचलकरंजी लोकसभा चुनाव क्षेत्र है. अनेक वर्ष कॉग्रेस व उसके बाद राष्ट्रवादी ने इस चुनावी क्षेत्र पर राज्य किया है. बालासाहब माने, उनकी बहू निवेदिता व अब उनके नाती धैर्यशील माने. माने घराना ने हातकणंगले लोकसभा चुनाव क्षेत्र पर हमेशा ही वर्चस्व रखा है. इसके पूर्व 2009 से 2019 तक चुनाव क्षेत्र में राजू शेट्टी ने नेतृत्व किया. हातकणंगले में मविआ की ओर से पूर्व विधायक सत्यजीत पाटील ने उम्मीदवारी दी गई है. इस चुनावी क्षेत्र में त्रिकोणी लडाई हो रही है.

Related Articles

Back to top button