अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

भाजपा में फिर सक्रिय हो सकते है संजय जोशी

पार्टी को गुजरात में दिखाये थे ‘अच्छे दिन’

* सीडी मामले में नाम व मोदी नाम आने के बाद गये थे आशिए पर
अहमदाबाद /दि.21- किसी समय भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रहने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्णकालीक प्रचारक संजय जोशी को भाजपा द्वारा एक बार फिर मुख्य धारा की राजनीति में सक्रिय किया जा सकता है. ऐसे आसार नजर आ रहे है.
बता दें कि, सन 90 के दशक में भाजपा को गुजरात राज्य में ‘अच्छे दिन’ दिखाने के साथ ही पार्टी के गुजरात राज्य की सत्ता दिलाने वाले संजय जोशी का नाम आगे चलकर विवादास्पद सीडी मामले में फसा था. साथ ही उस समय उनके तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कुछ मतभेद भी हुए थे. जिसके चलते संजय जोशी ने वर्ष 2014 में भाजपा से इस्तीफा दे दिया. हालांकि वे संघ में प्रचारक के तौर पर सक्रिय ही रहे. परंतु इससे पहले वर्ष 1988 से लेकर वर्ष 2005 के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव के तौर पर काम करते हुए संजय जोशी ने भाजपा को गुजरात सहित हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, विहार, पश्चीम बंगाल, ओडिशा व मध्यप्रदेश में मजबूत किया. जिसकी बदौलत आगे चलकर इन सभी राज्यों में भाजपा अपनी सरकारें बना पायी. वहीं अब जैसे ही लोकसभा चुनाव में भाजपा की सीटें घटी है, वैसे ही पार्टी को अपने पुराने कुशल संगठक संजय जोशी की याद आयी है और अब भाजपा में एक बार फिर संजय जोशी के पुनरागमन की चर्चा जोर पकड रही है.
विशेष उल्लेखनीय है कि, पीएम मोदी से मतभेद रहने के बावजूद भी समर्पित भाव से संघ के लिए काम करने वाले संजय जोशी ने कभी भी मोदी अथवा भाजपा की कोई आलोचना नहीं की एवं पार्टी विरोधी भूमिका भी नहीं अपनाई. इससे उलट उन्होनें कई बार पीएम मोदी को अपना नेता बताते हुए उनके कामों की प्रशंसा की. साथ ही हाल ही में उन्होंने पीएम मोदी को उनके जन्मदिवस पर शुभकामनाएं भी दी. जिसके चलते संघ सहित भाजपा के कई नये व पुराने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा संजय जोशी को एक बार फिर भाजपा में शामिल किये जाने की मांग उठाई जा रही है.

Related Articles

Back to top button