अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

महायुति में सीट शेयरिंग फार्मूला तय

डीसीएम अजीत पवार ने बता दिया

* शुरु की जनसम्मान यात्रा
नाशिक/दि.8 – आगामी 20 सितंबर से विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने की चर्चा के बीच उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने सत्तारुढ महायुति के सीटों के तालमेल का फार्मूला बता दिया. पवार ने कहा कि, तीनों दलों के पास जो-जो सीटें है, वह उनके पास ही रहेगी. कहीं सीटींग एमएलए बदलने की बात आयी, तो उसकी तैयारी और मानसिकता तीनों दलों एवं सहयोगियों ने बना ली है. पवार ने यह भी दावा किया कि, इसी प्रकार का सीट बंटवारा आप को शीघ्र फाइनल होता दिखाई देगा.
* जनसम्मान यात्रा से बताएंगे काम
जिले के सिन्नर से अजीत पवार के नेतृत्व में राकांपा की आज से जनसम्मान यात्रा प्रारंभ हो रही है. इस बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि, सत्ता में रहते हुए बजट के माध्यम से राज्य में महिलाओं, युवाओं, किसानों, युवतियों के लिए काफी कुछ किया है. लाडली बहन योजना और अन्य योजनाओं की जानकारी जनजन तक पहुंचाने के लिए जनसम्मान यात्रा आयोजित है. इसे अधिकाधिक क्षेत्रों में ले जाने का प्रयत्न होगा. अजीत पवार ने बताया कि, अल्पसंख्यकों के लिए मार्टी की स्थापना का फैसला बुधवार की मंत्रिमंडल बैठक में हुआ. समाज के प्रत्येक घटक का विचार किया जा रहा है. शाहू, फूले, आंबेडकर की विचारधारा से आगे बढ रहे है.
* किसी को नाराज नहीं करना
महाविकास आघाडी में मराठा आरक्षण के नये एजंडे के बारे में पूछे जाने पर अजीत पवार ने कहा कि, जिन्हें जो भूमिका रखनी है, रख सकते है. हमें जो कहना है, वह कहना चाहते है. किसी को नाराज नहीं करना है. सभी घटकों को आगे ले जाना है.
* अन्य पर अन्याय न हो
मराठा आरक्षण पर राजनीति कब रुकेगी, यह पूछने पर पवार ने कहा कि, हर कोई उसे उचित लगने वाला रुख बता रहा है. कई बार सदन में भी सर्वसम्मति से निर्णय हुए है. सभी दलों ने उसका समर्थन किया है. कुछ निर्णय हाईकोर्ट में तथा कुछ सुप्रीम कोर्ट में नहीं टिक पाये. हमारा प्रयत्न चल रहा है, जो कुछ देना है वह समाज को मिलना चाहिए.

Related Articles

Back to top button