अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शरद पवार और राज ठाकरे ने की सीएम शिंदे से भेंट

दोनों नेता अलग-अलग समय पर पहुंचे वर्षा बंगले पर

मुंबई/दि.3 – राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का सरकारी आवास ‘वर्षा’ बंगला आज राज्य की राजनीति के लिहाज से उस समय महत्वपूर्ण केंद्रबिंदू बन गया है. जब एक ही सप्ताह के भीतर दूसरी बार सीएम शिंदे से भेंट करने हेतु राष्ट्रवादी कांग्रेस शरदचंद्र पवार पार्टी के मुखिया शरद पवार वर्षा बंगले पर पहुंचे. वहीं शरद पवार से पहले मनसे के पार्टी प्रमुख राज ठाकरे ने भी वर्षा बंगले पर पहुंचकर आज सुबह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी. ऐसे में राज्य के दो प्रमुख पार्टियों के मुखियाओं द्वारा राज्य के मुखिया से आज की गई मुलाकातों को लेकर राजनीतिक कयासबाजी का दौर तेज हो गया है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह सबसे पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने आज सीएम शिंदे से उनके सरकारी आवास वर्षा बंगले पर भेंट की. इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच मुंबई की बीडीडी चाल पुनर्विकास, पुलिस कालोनी के पुनर्विकास तथा घरों की उपलब्धता जैसे विविध विषयों पर चर्चा हुई. इस समय मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने उरण में घटित यशश्री शिंदे हत्याकांड के साथ ही नवी मुंबई में घटित अक्षता म्हात्रे पर हुए सामूहिक दुराचार मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने तथा दोषियों के खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई करने की मांग की. इसके अलावा मराठा आरक्षण के मुद्दे को लेकर राज्य में मराठा व ओबीसी समाज के बीच शुरु रहने वाले संघर्ष और राज्य में कानून व व्यवस्था की स्थिति जैसे विषयों को लेकर भी राज ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे से चर्चा की.
इसके उपरान्त राकांपा सुप्रीमो शरद पवार भी सीएम शिंदे से मुलाकात करने के लिए वर्षा बंगले पर पहुंचे. जिन्होंने सीएम शिंदे के साथ राज्य की खेती किसानी की स्थिति को लेकर चर्चा करने के साथ ही मराठा आरक्षण को लेकर उपजे हालात पर भी चर्चा की. बता दें कि, एक सप्ताह पहले ही शरद पवार ने सीएम शिंदे से मुलाकात करते हुए उनसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी. वहीं अजीत पवार गुट के नेता छगन भुजबल ने विगत दिनों मराठा आरक्षण को लेकर उपजी स्थिति को ध्यान में रखते हुए शरद पवार से निवेदन किया था कि, वे दोनों समाजों से शांति बनाये रखने का आवाहन करें. जिस पर शरद पवार ने कहा था कि, वे इस बारे में सीएम शिंदे से मुलाकात के बाद ही कुछ कह सकेंगे.

Related Articles

Back to top button