अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

सीट वितरण निर्णय होने के पूर्व ही शरद पवार गट ने खेला खेल

दो दिन में छह जनसभा, किसका होगा प्रवेश

अहमदनगर/दि.24- आगामी विधानसभा चुनाव की पार्श्वभूमी पर शरद पवार गट ने अहमद नगर जिले में अधिक ध्यान केंद्रीत किया हैं. पवार गट नगर में 2 दिन में 6 स्थानों पर सभा लेगा.
अहमदनगर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद पवार गट के अध्यक्ष सांसद शरद पवार राज्य के दौरे पर हैं. शरद पवार गट की ओर से 26 व 27 को नगर शहर में विविध तहसीलों में दो दिन में छह स्थान पर जाहिर सभा लेगा. इस सभा में प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील मार्गदर्शन कर रहे हैं. विधानसभा चुनाव की पार्श्वभूमी पर यह सभा महत्वपूर्ण साबीत होगी. सीट वितरण में पार्टी की ओर से दावा किए जाने वाले विधानसभा क्षेत्र में पवार गट की सभा हो रही हैं. मगर कर्जत-जामखेड में यह दौरा या सभा नहीं होगी. गुरुवार 26 सितंबर अकोले तहसील से जयंत पाटील का दौरे की शुरूआत होगी. सुबह अकोले तहसील से कोतूल, दोपहर शेवगांव व शाम को श्रीगोंद्यात में उनकी जाहिर सभा होनी हैं. उसी दिन रात में नगर शहर में मुकाम हैं. शुक्रवार की सुबह नगर शहर, दोपहर शिर्डी में साईंबाबा का दर्शन उसके बाद राहुरी व शाम ुको पारनेर में उनकी सभा होगी.
कर्जत-जामखेड सहित 8 स्थानो पर दावा
विधानसभा चुनाव में महाविकास आघाडी की सीट वितरण में पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस की ओर से कर्जत-जामखेड, पामनेर, नगर शहर, अकोले, राहुरी, शेवगांव, श्रीगोंदा सहित इन 8 स्थानों पर दावा किया जा रहा हैें. उस दृष्टि से जयंत पाटील ने उसमें से छह स्थानों पर सभा का नियोजन किया हैं. फिर भी कर्जत-जामखेड में सिर्फ उनकी सभा नहीं होगी. बल्कि नगर शहर की जगह शिवसेना ठाकरे गट को जाने की चर्चा जोरो पर हैं. फिर भी पाटील की नगर शहर में जाहीर सभा हो रही हैं. पार्टी सांसद डॉ. अमोल कोल्हे, सांसद निलेश लंके, युवक प्रदेशाध्यक्ष महेबुब शेख, महिला प्रदेशाध्यक्ष रोहिणी खडसे, विद्यार्थी प्रदेशाध्यक्ष सुनिल गव्हाणे सहित जिले के सभी पदाधिकारी इस समय उपस्थित रहेंगे. ऐसी जानकारी पार्टी के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र फालके ने दी.
सभा लेकर ध्यानाकर्षित करने का प्रयास
नगर जिले पर पवार का शुरू से ही विशेष ध्यान हैं. इस समय अहमदनगर लोकसभा की जगह उनकी पार्टी ने जीतने के बाद पदाधिकारी कार्यकर्ता उत्साह बढ गई हैं. पवार विरुध्द विखे पाटील ऐसा पूराना राजनीतिक संघर्ष जिले में दिखाई दे रहा हैं. जिसके कारण पवार नगर में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. सीट वितरण निर्णय होने के पूर्व ही एक ही जिले में लगातार छह सभाएं लेकर पवार गट ने अपने नगर की ओर ध्यान केंद्रीत रहने की बात एक बार फिर दिखा देने का प्रयत्न किया हैं.
राज्य भर के दौरे में है पवार
पवार का फिलहाल राज्य भर में दौरा शुरू रहने से अनेक स्थानों पर भाजपा सहित विविध पार्टी के नेताओं का राष्ट्रवादी कांग्रेस में प्रवेश हो रहा हैं. जिसके कारण नगर जिले में इन छह सभाओं के दौरान ऐसा किसका प्रवेश होगा क्या? इसकी ओर सभी का ध्यान लगा हुआ हैं. कर्जत- जामखेड में विधायक रोहित पवार के कट्टर समर्थक मधुकर रालेभात ने पवार का साथ छोड कर भाजपा का साथ पकड लिया हैं. वही दूसरी ओर कर्जत में महाविकास आघाडी के कुछ घटक पक्ष के स्थानीय पदाधिकारियों ने रोहित पवार की उम्मीदवार का विरोध दिखा रहे हैं. इस हलचल में अब 6 सभा में क्या होगा इस पर भी सभी का ध्यान लगा हुआ हैं.

Related Articles

Back to top button