अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बुजुर्गो को शिंदे सरकार का तोहफा, अब सरकारी खर्च पर कर सकेंगे तीर्थ यात्रा

2.5 लाख रुपए तक की वार्षिक आय वाले वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा लाभ, शासनादेश जारी

मुंबई/दि.15 बारामती- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कुछ दिनों पहले राज्य के लाखों वरिष्ठ नागरिकों को एक तोहफा दिया था. जिसमें मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का ऐलान किया था.
राज्य सरकार ने अब इस योजना को लेकर शासनादेश जारी कर दिया है. इस योजना के तहत वही बुजुर्ग पात्र होगे जिनकी सालाना आय ढाई लाख से कम होगी. इसके अलावा कोई भी बुजुर्ग इस योजना का लाभ सिर्फ एक बार ही हासिल कर सकेगा. इस योजना में प्रति व्यक्ति 30 हजार रुपये खर्च निर्धारित रखा गया है. बुजुर्ग महाराष्ट्र का रहने वाला हो और उसकी उम्र 60 वर्ष से अधिक होनी चाहिए.
इसके साथ ही इस योजना का लाभ लेने वाले व्यक्ति के परिवार में कोई आयकर दाता नहीं होना चाहिए. गौरतलब है कि विधायक प्रताप सरनाईक के ध्यानकर्षण प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने यह घोषणा विधानसभा में की थी.
मुख्यमंत्री शिंदे पंढरपुर रवाना, आषाढी एकादशी की तैयारी का लेगें जाएजा
आषाढी एकादशी की पूर्व तैयारी व समीक्षा के लिे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रविवार को मुंबई से बारामती एयरपोर्ट पर उतरे. उसके बाद कार से वह पंढरपुर के लिए रवाना हो गए. बारामती के एयरपोर्ट पर स्वागत किया. उनके साथ ग्राम विकास मंत्री दादा भुसे थे. प्रशासन की ओर से विभागीय आयुक्त डॉ. चंद्रकांत पुलकुंडवार और जिलाधिकारी डॉ. सुहास दिवसे ने पुष्पगुच्छ देकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया. इस मौके पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी संतोष पाटील, जिला पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख, उपविभागीय अधिकारी वैभव नावडकर, तहसीलदार गणेश शिंदे आदि उपस्थित थे.
भिगवण में कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
भिगवण- बारामती से पंढरपुर की ओर जाते समय भिगवण के चौफुला में कार्यकर्ताओं के आग्रह पर मुख्यमंत्री शिंदे रुक गए. विट्ठल की मूर्ति देकर उनको सम्मानित किया गया. इस मौके पर मंगेश चिवटे, रामहरी राउत, भूषण सुर्वे, विशाल धुमाल, सुरेन्द्र जेवरे, महेश पासलकर, सीमा कल्याणकर, नानासाहेब बंडगर आदि उपस्थित थे. मुख्यमंत्री शिंदे के आने की सूचना मिलने पर कार्यकर्ताओं सहित लोगों की मदनवाडी चौक पर भीड देखी गई.

 

Related Articles

Back to top button