अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

शिवसेना व कांग्रेस 100-100, राकांपा 85-90

महाआघाडी में सीट शेयरिंग का फार्मूला

* अंतर्गत सर्वे के बाद फाइनल
नागपुर/दि.14 – महाविकास आघाडी प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग के फार्मूले पर महत्वपूर्ण निर्णय कर चुकी है. जिसके अनुसार शिवसेना उबाठा 95 से 100, कांग्रेस 100 से 105 और राकांपा शरद पवार 85 से 90 सीटों पर चुनाव लड सकती है. पार्टी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी देते हुए बताया गया कि, राज्य में सत्तांतर के लिए आघाडी ने जबर्दस्त रणनीति बनाई है. सभी दलों द्वारा अंतर्गत सर्वे कराने के बाद विजय मेरीट के आधार पर सीट बंटवारा किये जाने के भी संकेत नेताओं ने दिये हैं.
* कांगे्रस ने चाही 105
आघाडी में तीनों प्रमुख घटक दल कांग्रेस, राकांपा शरद पवार और शिवसेना उबाठा के बीच लगभग सहमति बन गई है. कांग्रेस ने 105 सीटों की मांग की है. शिवसेना उबाठा ने 100 और राकांपा शरद पवार ने 90 सीटें चाही है. गणेशोत्सव पश्चात सीट बंटवारा फाइनल करने मैराथन बैठक होगी. सूत्रों ने दावा किया कि, अब केवल 26 स्थान ऐसे रह गये है, जहां खींचतान चल रही है. शेष स्थानों पर पार्टियां राजी हो जाने का दावा खबर में किया गया है. कांग्रेस और शिवसेना उबाठा में ही कुछ स्थानों को लेकर खींचतान चल रही है.
* शरद पवार का लोस फार्मूला
राकांपा शरद पवार ने 10 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव लडा. 8 पर विजय प्राप्त की. विधानसभा चुनाव में भी पवार गट ने यही फार्मूला कायम रखा है. शरद पवार नये चेहरों को अवसर देने वाले है. उन्होंने 50 स्थान जीतने का लक्ष्य रखा है. एक सर्वे में दावा किया गया था कि, उबाठा शिवसेना को 30 सीटें मिल सकती है.

Related Articles

Back to top button