अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

साहब एक बार स्लीपर क्लास से यात्रा तो करें

आप दिनोंदिन कम कर रहे कोचेस

* भारतीय यात्री केंद्र की अफसरान से गुहार
नागपुर/दि.31 – भारतीय यात्री केंद्र ने मध्य रेल्वे के नागपुर मंडल प्रबंधक को ‘निमंत्रण’ भेजा है. जिसमें उनसे किसी भी एक्सप्रेस-मेल गाडी के स्लीपर क्लास से सफर करने का आग्रह किया गया है. एसी कोच बढाने की जिद में रेल्वे ट्रेनों से लगातार स्लीपर कोच कम कर रही है. जिससे इन कोचेस में यात्रियों की भारी भीड हो रही है. ऐसे में यात्री केंद्र ने अनुठा कदम उठाया है.
* सेवाग्राम और अंबा एक्सप्रेस
रेल्वे ने लंबी दूरी की अनेक महत्वपूर्ण ट्रेनों में शयनयान कोच कम कर दिये हैं. जिसमें नागपुर-दादर सेवाग्राम एक्सप्रेस, अमरावती-मुंबई अंबा एक्सप्रेस, यशवंतपुर-गोरखपुर, हावडा-मुंबई मेल, सिकंदराबाद-पटना एक्सप्रेस का भी समावेश है. इन ट्रेनों के यात्रियों को लगभग दोगुना से अधिक किराया देकर एसी कोचेस से सफर करना पड रहा है. वहीं टिकट कन्फर्म नहीं होने पर यात्रियों को मजबूरन स्लीपर क्लास में सफर करना पडता है, तो वह अंग्रेजी का सफर अर्थात बेहद तकलीफ वाला मामला बन रहा है.
* टीसी भी नहीं कर सकते चेकिंग
स्लीपर डिब्बों में सफर करने का बडे अधिकारी को निमंत्रण देने का यात्री केंद्र का उद्देश्य इन कोचेस में बढती भीड की ओर ध्यान दिलाने का है. केंद्र का कहना है कि, इन कोचेस में सफर करने में कन्फर्म टिकट धारकों को भी बडी असुविधा हो रही है. टीसी भी टिकट चेक नहीं कर सकते, इतनी भीड यहां हो रही है. गर्मी के इस सीजन में स्लीपर क्लास में सफर करना चुनौतीपूर्ण हो गया है. कोच में कई बार तो ऐसी हालत होती है कि, चढ पाना भी मुश्किल हो जाता है.

Related Articles

Back to top button