अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मराठा आरक्षण पर विशेष सत्र!

शिंदे सरकार बडे फैसला करने की संभावना

* विधानसभा चुनाव से पहले एक्टीव
मुंबई /दि.14- मराठा आरक्षण आंदोलक मनोज जरांगे पाटिल द्वारा 16 सितंबर की आधी रात 12 बजे से पुन: अनशन पर बैठने की घोषणा को रोकने और इस मुद्दे पर विधान मंडल का विशेष सत्र आहूत करने की दिशा में एकनाथ शिंदे सरकार कदम बढाने की खबर है. जिसमें कहा गया कि, हैदराबाद गैझेटियर लागू करते हुए मराठा समाज को कुणबी प्रमाणपत्र देने का उल्लेख है. 25 से 30 सितंबर के बीच विशेष सत्र बुलाने की संभावना बतायी जा रही है. वहीं मनोज जरांगे बारबार अनशन और आंदोलन कर सरकार को मुश्किल में डाल रहे हैं. उधर मनोज जरांगे ने सरकार की कोशिशों का स्वागत करते हुए कहा कि, यह श्रेय गरीब मराठों का है. किसी नेता का नहीं, उसी प्रकार राज्य में बवाल होने पर इसके लिए देवेंद्र फडणवीस और छगन भुजबल जवाबदार होने की गरल भी उन्होंने की.
* उंबरे मिली सीएम से
इस बीच मराठा समाज की मांगों के संदर्भ में छत्रपति संभाजी नगर में राजश्री उंबरे आमरण अनशन पर बैठी है. उनकी तरफ से एक 7 सदस्यीय शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से वर्षा बंगले पर जाकर भेंट की. पालकमंत्री अब्दूल सत्तार, शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने राजश्री उंबरे से भेंट करने के निर्देश सीएम शिंदे ने दिये है, ऐसा दावा शिष्टमंडल ने किया.
* अनशन पर अडे जरांगे
इस बीच मनोज जरांगे ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सोमवार रात से वे बेमुदत अनशन पर बैठ रहे हैं. उधर सरकार विधानसभा चुनाव में मराठा आरक्षण मुद्दे से घाटा न हो जाये, इसलिए तेजी से और निर्णायक कदम उठाने जा रही है.

Related Articles

Back to top button