अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विद्यार्थियों, इंजिनीयर्स को विशेष विमान से लाएंगे

बांग्लादेश में फंसे लोगों हेतु युद्धस्तर पर प्रयत्न

* सीएम शिंदे ने की विदेश मंत्री से बात
मुंबई/दि.9 – बांग्लोदश में फंसे प्रदेश के विद्यार्थियों और अभियंता को सही सलामत प्रदेश लाने, उन्हें सहायता करने के बारे में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को विदेश मामलों के मंत्री एस. जयशंकर से चर्चा की. उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि, सभी की कुशलक्षेम के लिए सरकार प्रयासरत हैं. विशेष विमानों की इसके लिए व्यवस्था की जाएगी.
* विदेश मंत्रालय में अधिकारी नियुक्त
विदेश मंत्री ने सीएम शिंदे को यह भी बताया कि, बांग्लोदश में भारतीयों के सहायतार्थ विदेश मंत्रालय में खास सहसचिव श्रेणी के अधिकारी की नियुक्ति की गई है. पडोसी देश में स्थित भारतीय दुतावास के जरिए आवश्यक सभी उपाय किये जा रहे है. वहां फंसे देश के किसी भी विद्यार्थी, इंजिनीयर या अन्य भारतीयों को कोई हानि न पहुंचे और उन्हें सुरक्षित स्वदेश लाया जाएगा. विदेश मंत्री ने यह वचन सीएम शिंदे को दिया.
* प्रदेश में भी बनी टीम
सीएम शिंदे ने मीडिया को बताया कि, उनकी विदेश मंत्री जयशंकर से हुई बातचीत आशादायक है. महाराष्ट्र सहित देश के सभी लोगों को बांग्लादेश से सुरक्षित लाया जाएगा. इस बारे में कार्यवाही हेतु राज्य में भी पथक नियुक्त किया गया है. महाराष्ट्र शासन सभी प्रकार की सहायता हेतु तत्पर है. सीएम शिंदे सतत विदेश मंत्रालय के संपर्क में है.

Related Articles

Back to top button