अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विस सीट पर बंटवारे पर चर्चा करेंगी आघाडी

7 को घटक दलों की बुलाई बैठक

मुंबई/दि.2-महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे व अन्य मुद्दों पर चर्चा को लेकर विपक्षी महाविकास आघाड़ी (एमवीए) की 7 अगस्त को बैठक होगी. आघाड़ी के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी. कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता बालासाहब थोरात ने बुधवार शाम को शिवसेना(उद्धव गुट) प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि बैठक में सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर मानदंडों पर चर्चा की जाएगी. सीटों की अदला-बदली भी संभव है, क्योंकि जीतने वाले उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाएगा.
थोरात ने यह भी बताया कि उन्होंने उद्धव ठाकरे के साथ चुनावी रैलियों की योजना पर भी चर्चा की है. आघाड़ी में कांग्रेस, राकांपा (शरद पवार गुट) और शिवसेना (उद्धव गुट) शामिल हैं. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव इस साल अक्टूबर में होने की संभावना है.
* रमेश चेन्नीथला 4 को करेंगे बैठक
कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्नीथाला आघाड़ी की बैठक से पहले पार्टी के राज्य नेताओं से मिलने के लिए 3 अगस्त से मुंबई का दो दिवसीय दौरा करेंगे. कांग्रेस ने आघाड़ी से चर्चा को लेकर राज्य के नेताओं की एक समिति गठित की है और चेन्नीथला के साथ इस समिति के सदस्यों की 4 अगस्त को बैठक होगी. हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में आघाड़ी ने राज्य की 48 संसदीय सीटों में से 30 पर जीत हासिल की थी तथा एकमात्र निर्दलीय सांसद विशाल पाटिल के आघाड़ी में शामिल होने के बाद राज्य में विपक्षी सांसदों की संख्या 31 हो गई थी.
* मुंबई के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रभारी नियुक्त
आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के तहत कांग्रेस की मुंबई इकाई की प्रमुख वर्षा गायकवाड़ ने शहर के सभी छह लोकसभा क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की है. गायकवाड़ ने कहा कि कार्यकर्ताओं को जमीनी स्तर पर प्रोत्साहन देने के लिए कुछ लोगों को बदला गया है. विधानसभा प्रभारी ब्लॉक कमेटियों के गठन और पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने का काम करेंगे. वे कार्यकर्ताओं और नेतृत्व के बीच समन्वय बनाए रखने के लिए भी काम करेंगे. 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सिर्फ चार सीटें जीती थीं.

 

Related Articles

Back to top button