अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सीएम दौरे पर रहते पत्रकारो को ले जा रही नाव पलटी

वैनगंगा नदी पर विश्व दर्जे का हो रहा जल पर्यटन प्रकल्प

* पहले चरण का मुख्यमंत्री के हाथो भूमिपूजन
* ऐसे में यह दुर्घटना घटित होने से हडकंप, कोई जीवितहानी नहीं
भंडारा/दि. 24 – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के भंडारा दौरे के समय पत्रकारो को लेकर जानेवाली नाव डूबने से उसके तीन टूकडे होने सनसनीखेज घटना घटित हुई. इस घटना की अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन इस दुर्घटना में कोई जीवितहानी न होने की बात कही जा रही है. वैनगंगा नदी पर हो रहे विश्व दर्जे के जल पर्यटन प्रकल्प के पहले चरण का मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथो भूमिपूजन होनेवाला है. उसी समय यह घटना घटित हुई. इस घटना से खलबली मच गई है.
वैनगंगा नदी पर विश्व दर्जे के जल पर्यटन प्रकल्प के पहले चरण का सोमवार को अपरान्ह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथो भूमिपूजन होनेवाला है. स्थानीय रेलवे मैदान पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की जनसभा भी होनेवाली है. राज्य के उद्योगमंत्री उदय सावंत भी उपस्थित रहनेवाले है. भंडारा के निर्दलीय विधायक नरेंद्र भोंडेकर द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उद्योगमंत्री उदय सावंत के स्वागत के भंडारा जिले में जगह-जगह होर्डींग लगाए गए है. इस कार्यक्रम के लिए जोरदार तैयारी की गई है. वैनगंगा नदी पर हो रहे विश्व दर्जे का जल पर्यटन प्रकल्प जिले के पर्यटन क्षेत्र को बढावा देनेवाला है. इस महत्वाकांक्षी प्रकल्प से रोजगार में बढोतरी होनेवाली है. उसी स्थल पर नाव में पत्रकार जा रहे थे. तब यह दुर्घटना हुई.

* क्या है प्रकल्प?
वैनगंगा नदी के गोतीखुर्द बांध के बैकवॉटर पर यह विश्व दर्जे का पर्यटन प्रकल्प निर्मित हो रहा है. भंडारा और नागपुर जिले के सीमा पर इस प्रकल्प का निर्माण होता रहने से दोनों जिलो के करीबन 10 हजार से अधिक बेरोजगारो को यहां रोजगार उपलब्ध होगा, ऐसा कहा जाता है. इस प्रकल्प के लिए 102 करोड रुपए का पहला चरण पूर्ण हुआ है. उसी का भूमिपूजन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथो हो रहा है.

Related Articles

Back to top button